गंभीर का बयान, धोनी-रो‌हित के बिना कुछ भी नहीं कप्तान कोहली - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

गंभीर का बयान, धोनी-रो‌हित के बिना कुछ भी नहीं कप्तान कोहली

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
गंभीर का बड़ा बयान, धोनी और रो‌हित के बिना कुछ भी नहीं हैं कप्तान कोहली
गौतम गंभीर (फाइल फोटाे)
News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 12:15 PM IST
विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई, जहां उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से खेला जा रहा है. कप्तान कोहली की टीम ने ग्रुप स्तर में टॉप पर रहते हुए नॉकआउट राउंड में कदम रखा था. इस बीच कप्तान कोहली को लेकर भारत के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर गौतम गंभीर का बड़ा बयान आया है.

गंभीर का कहना है कि कोहली उन्हें बतौर बल्‍लेबाज पसंद हैं, लेकिन बतौर कप्तान नहीं. टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत में उन्होंने कहा कि कप्तानी में कोहली को अभी और लंबा सफर तय करना है. विराट कोहली इंडिया के लिए इसलिए बेहतर कप्तान हैं, क्योंकि उनके साथ एमएस धोनी और रोहित शर्मा हैं. अगर वह अच्छे कप्तान होते तो अब रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) को आईपीएल खिताब जिता चुके होते. दस साल या आठ साल जब तक उन्होंने कप्तानी की है, आरसीबी अधिकतर नंबर आठ पर रही है. बतौर बल्‍लेबाज कोहली दुनिया में शीर्ष चार बल्‍लेबाजों में हैं, लेकिन बतौर कप्तान विराट कोहली और धोनी व रोहित शर्मा के बीच बहुत अधिक फर्क है.

विराट के बोल्ड स्टेटमेंट की तारीफ
हालांकि इसके बाद गौतम गंभीर ने विराट के उस बयान की भी तारीफ की, जब टीम इंडिया कोहली की कप्तानी में पहला एडिलेड टेस्ट हार गई थी, जिसे वह ड्रॉ करवा सकती है. इस मैच में कोहली ने आक्रामक खेलते हुए शतक लगाया था. इस पर कोहली ने कहा था कि वह 100 बार ऐसा ही फैसला लेंगे, क्योंकि वह टेस्ट मैच ड्रॉ के लिए नहीं जीतने के लिए खेलते हैं. गंभीर ने उस बयान की तारीफ करते हुए कहा कि उससे पहले किसी भी कप्तान  ने ऐसा नहीं कहा. गंभीर ने कहा कि इस जगह कोहली की सोच 100 नहीं 200 फीसदी तक सही थी. उन्‍होंने कहा कि इसी सोच के कारण आज भारतीय टीम उस स्‍तर तक पहुंची है. हर कोई जीतने के लिए खेलता है.

ICC World Cup: रफ्तार की रेस, हवा में उड़ती बेल्स... ये वर्ल्ड कप यॉर्कर के नाम

IND vs NZ : फाइनल में पहुंचने को बनाने होंगे 20 ओवर में 148 रन!

Loading...