इन वेबसाइट्स से ऑनलाइन कमा सकते हैं ढेरों पैसे - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इन वेबसाइट्स से ऑनलाइन कमा सकते हैं ढेरों पैसे

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
इन वेबसाइट्स से ऑनलाइन कमा सकते हैं ढेरों पैसे
ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी होती, बस थोड़ा समय और एफर्ट देकर आप अपनी इनकम को बढ़ा सकते हैं.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 5:21 AM IST
ज्यादातर मिडिल क्लास लोग नौकरीपेशा होते हैं और लगातार अपनी इनकम बढ़ाने के बारे में सोचते रहते हैं. इसके लिए आप कुछ ऑनलाइन वेबसाइट्स के ज़रिए घर बैठे अच्छे पैसे कमा सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट्स के बारे में बताएंगे जिसके साथ काम करके आप अपनी इनकम को काफी बढ़ा सकते हैं-

Shutterstock-

इस वेबसाइट से लोग फोटो खरीदते हैं. ऐसे में अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो आप इस वेबसाइट पर फोटो अपलोड कर सकते हैं. जब भी कोई आपका फोटो डाउनलोड करेगा तो आपको इसके पैसे मिलेंगे.

Udemy-

यह एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर यूट्यूब की तरह ही वीडियो डाले जाते हैं लेकिन अंतर यह है कि इस पर खाली ज्ञान से जुड़े वीडियोज़ ही उपलब्ध हैं और जो भी वीडियोज़ हैं उन्हें पैसे देकर ही देखा जा सकता है. ऐसे में आप जानकारी से भरे वीडियोज़ को अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं.

Amazon-
Amazon से इसके एफिलिएट प्रोग्राम के तहत आप पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इतना करना है कि अपनी किसी साइट पर अमेज़न के सामान का लिंक डालना है. अगर कोई आपकी साइट से शेयर किए गए लिंक को क्लिक करके कोई सामान खरीदता है तो आपको इसके लिए पैसे मिलेंगे.

Loading...


Facebook-
शायद ही ऐसा कोई हो जिसके हाथ में स्मार्टफोन है और वह फेसबुक न यूज़ करता हो. फेसबुक पर हम सभी वीडियोज़ भी देखते हैं. फेसबुक ने इसके लिए अलग से एक सेक्शन भी बना दिया है. इन वीडियोज़ पर फेसबुक अलग से विज्ञापन देता है जिसका फायदा उठाकर पैसे कमाए जा सकते हैं. इसके अलावा आप ये भी कर सकते हैं कि अपना एक फेसबुक पेज बना लें और उस पर एफिलिएट मार्केटिंग करके भी पैसे कमाए जा सकते हैं. (Vodafone ने अपडेट किया 129 रुपये का प्रीपेड प्लान, अब मिलेंगे ज़्यादा बेनिफिट)

YouTube-
यूट्यूब पैसे कमाने का सबसे बेहतर तरीका है. इसके लिए आपको अपना चैनल बनाकर वीडियोज़ अपलोड करना होगा. यूट्यूब पर आप किसी भी टॉपिक पर वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं. 1000 सब्सक्राइबर होने और 4000 घंटे का वीडियो देखे जाने के बाद आप विज्ञापन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Blogger-
अगर आप अच्छा आर्टिकल लिखते हैं तो गूगल की ब्लॉगर सेवा का फायदा उठाकर भी पैसे कमा सकते हैं. ब्लॉगर पर आप बेहतरीन आर्टिकिल्स लिखने के बाद उस पर विज्ञापन लगाकर पैसे कमा सकते हैं.ब्लॉगर पर पैसे कमाने के लिए आप गूगल एडसेंस, एफिलिएट मार्केटिंग, प्रोडक्ट प्रमोशन और किसी कंपनी का प्रचार जैसे तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- आधी कीमत में AC, 50% की छूट पर SmartTV, फ्लिपकार्ट पर तीन दिन के लिए है ऑफर
ये भी पढ़ें- बदल गया WhatsApp में Status लगाने का तरीका, देखें कैसे करेगा काम

Loading...