कश्मीर में बुलेटप्रूफ जैकेट-ग्रेनेड के साथ गश्त लगाएंगे धोनी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

कश्मीर में बुलेटप्रूफ जैकेट-ग्रेनेड के साथ गश्त लगाएंगे धोनी

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
बुलेटप्रूफ जैकेट और 19 किलो सामान के साथ बॉर्डर पर गश्त लगाएंगे धोनी, हाथ में थामेंगे एके-47
एमएस धोनी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:12 AM IST
भारत के दिग्गज विकेटकीपर- बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आज कश्मीर में आतंकवाद विरोधी यूनिट में पहली बार तैनात होंगे. वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की बजाय धोनी 15 दिन तक पैरा कमांडो बटालियन में रहेंगे और वह यहां पर सैनिकों  के साथ गश्त लगाएंगे. पूर्व भारतीय कप्तान 15 अगस्‍त तक यहीं पर रहेंगे. धोनी को यहां पर 19 किलो सामान सा‌थ में लेकर चलना होगा.

हर शिफ्ट में करनी होगी ड्यूटी
धोनी की तैनाती जिस बटालियन में हैं, वहां पर देश के हर इलाकों से आए करीब 700 सैनिक हैं, जिसमें गोरखा, सिख, राजपूत जैसी सभी रेजीमेंट के सैनिक हैं. धोनी को यहां डे और नाइट शिफ्ट में ड्यूटी करनी होगी.

एमएस धोनी (फाइल फोटो)


बैग में होंगे इतने ग्रेनेड
दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार धोनी 19 किलो वजन के साथ चलेंगे. उनके इस वजन में करीब पांच किलो भार तो तीन मैग्जीन का ही होगा. इसके अलावा तीन किलो की वर्दी, दो किलो के जूते, एक किलो का हेलमेट, चार किलो  की बुलेट प्रूफ जैकेट और करीब चार किलो के ग्रेनेड होंगे.

ऐसी होगी ड्यूटी
धोनी श्रीनगर के बादामी बाग कैंट एरिया में 8 से 10 सैनिकों के दस्‍ते में गश्त करेंगे. उन्हें बुलेटप्रूफ जैकेट, एके-47 और ग्रेनेड दिए जाएंगे. धोनी को बतौर गार्ड यूनिट की रखवाली का काम मिलेगा. जो 4-4 घंटे की दो शिफ्ट में होता है. यह डे और नाइट ड्यूटी होती है. डे ड्यूटी होने पर पूर्व भारतीय कप्तान को सुबह चार बजे उठना होगा और रात की ड्यूटी पर उन्हें सुबह उठने पर छूट मिल सकती है. धोनी को बंकर में भी खड़ा रहना पड़ सकता है, जो दो-दो घंटे की शिफ्ट में तीन बार होगा.

पिता बनने वाले हैं रहाणे, पत्नी की गोद भराई की तस्वीरें शेयर करके दी खुशखबरी

बैन लगने के बाद पृथ्वी शॉ ने दी 'सफाई', बताया कहां हो गई गलती

Loading...