Mahindra XUV300 ने Tata Nexon और Ford EcoSport को पछाड़, बनी तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Mahindra XUV300 ने Tata Nexon और Ford EcoSport को पछाड़, बनी तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV

भारत का ऑटोमोबाइल बाजार दुनिया के दिग्गज बाजारों में शुमार है। यहां लोकप्रिय कार निर्माता कंपनियां किफायती दामों में हैचबैक से लेकर एसयूवी कारों को लॉन्च कर रही हैं, जिसकी वजह से कॉम्पटिशन बहुत बढ़ चुका है।

महींद्रा मोटर्स, टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी जैसी कंपनियां अपने ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखकर पेश कर रही हैं। इसके साथ ही ये कंपनियां अपनी कारों में शानदार फीचर्स दे रही हैं और इनको ग्राहकों के लिए किफायती कीमत में उपलब्ध करवा रही हैं।


हाल ही के महीनों में लॉन्च हुई महींद्रा एक्सयूवी300 एसयूवी ने मार्केट में आते ही धमाल मचा दिया था और अब इसकी कॉम्पेक्ट एसयूवी सेगमेंट रैंक को लेकर एक रिपोर्ट जारी हुई है।

महींद्रा एक्सयूवी 300 के पहले के मॉडल्स की तुलना में लेटेस्ट एक्सयूवी 300 एसयूवी ने टाटा नेक्सन और फोड इकोस्पोर्ट को पछाड़ा है। इसके साथ ही महींद्रा एक्सयूवी ने कॉम्पेक्ट सेगमेंट में तीसरे स्थान पर अपना कब्जा जमाया है। महींद्रा ने जून में एक्सयूवी 300 के 4760 मॉडल्स की सेल की है। वहीं, जून में ही टाटा नेक्सन के 4170 मॉडल्स की बिकरी हुई है।

हाल ही में महींद्रा ने एक्सयूवी 300 का एएमटी वेरियंट पेश किया है, जिसके डीजल वेरियंट में ऑटोशिफ्ट की तकनीक दी गई है। कंपनी ने इसकी कीमत मैनुअल वरियंट से करीब 55,000 रुपए ज्यादा रखी है। वर्ष 2015 में महींद्रा ने सनयॉन्ग टिवोली (SsangYong Tivoli) के साथ मिलकर 50 से ज्यादा देशों में 2.6 लाख से ज्यादा वाहनों की सेल की है।


ऑटोमेटिव सेफ्टी टेस्ट में टिवोली ने कई सेफ्टी अवार्ड जीते हैं और कोरियन न्यू कार अस्समेंट प्रोग्राम ने इसको ग्रेड 1 सेफ्टी अवार्ड दिया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महींद्रा अगामी एक्सयूवी 300 एएमटी में एएमटी गियरबॉक्स जल्द ही दे सकती है। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि महींद्रा एक्सयूवी 300 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और हुंडई क्रेटा को कड़ी टक्कर दे सकती है।

महींद्रा एक्सयूवी 300 के फीचर्स (Mahindra XUV300 Features)

कार निर्माता कंपनी महींद्रा एसयूवी एक्सयूवी 300 को पेट्रोल और डीजल वेरियंट में पेश किया है। महींद्रा एक्सयूवी 300 का डीजल इंजन 300 एनएम के साथ पेट्रोल इंजन 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही कंपनी इस कार में 6 स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन दिया है।

ड्राइवर की सुरक्षा के लिहाज से कंपनी ने इसमें एयरबैग्स, एबीएस, डिस्क ब्रेक्स दिए हैं। इसमें कंपनी ने एलईडी टेल लैंप्स, पावर विंडो, 6 स्पीड गियरबॉक्स और 4 व्हील्स ड्राइव जैसे फीचर्स दिए हैं।


आपको बता दें कि महींद्रा ने एक्सयूवी 300 के चार डब्ल्यू वेरियंट पेश किया हैं, जिसमें डब्ल्यू4, डब्ल्यू6, डब्ल्यू8 और एक डब्ल्यू8 ऑप्शनल पैक शामिल हैं। यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कार निर्माता कंपनी महींद्रा ऑप्शन पैक डब्ल्यू8 में एक्सट्रा सेफ्टी फीचर्स के साथ लेटेस्ट तकनीक का सपोर्ट दे सकती है।



from Hari Bhoomi | हिंदी न्यूज़, Breaking, Latest News in Hindi | हरिभूमि https://ift.tt/2XDpm8z
via