Reliance ने My Jio App के लिए लॉन्च की ये खास सर्विस - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Reliance ने My Jio App के लिए लॉन्च की ये खास सर्विस

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
Jio यूज़र्स ध्यान दें! अब My Jio App में मिलेगी ये खास सर्विस, काम होंगे आसान
जानें रिलायंस जियो से आपके काम कैसे आसान हो जाएंगे....
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 7:29 AM IST
Reliance Jio ने नया डिजिटल असिस्टेंट Saarthi लॉन्च किया है. वॉयस बेस्ड असिस्टेंट ‘सारथी’ यूज़र्स के लिए My Jio App में दिया गया है. कंपनी ने इसे खासतौर पर डिजिटल Recharge करने के लिए उतारा गया है. एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स इसके ज़रिए आसानी से फोन रिचार्ज कर सकेंगे.

कैसे काम करती है Saarthi
>>>अगर आपको ये फीचर नहीं दिख रहा है तो इसके लिए यूजर्स को माई जियो ऐप के लेटेस्ट वर्जन को इंस्टॉल करना होगा. सारथी डिजिटल असिस्टेंट का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को सबसे पहले रिचार्ज बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद यह आइकन उन्हें नजर आने लगेगा.

>>>जियो सारथी के जरिए यूज़र्स को रिचार्ज की सभी जानकारी के साथ हर नए और लेटेस्ट पैक की जानकारी भी मिलेगी. इसके साथ-साथ जियो सारथी की मदद से आप अपने जियो नंबर आसानी से खुद रिचार्ज भी कर पाएंगे.  (ये भी पढ़ें- Jio सिम यूज़र्स को 600 से ज़्यादा मुफ्त TV चैनल के साथ मिलती है ये खास सर्विस)

>>>इसके जरिए यूज़र्स क्रेडिट या डेबिट कार्ड से अपने रिचार्ज के लिए पेमेंट भी आसानी से कर लेंगे.

>>>ये असिस्टेंट यूजर्स को पूरी रिचार्ज प्रक्रिया के बारे में स्टेप-बाय-स्टेप तरीके से गाइड करेगा. साथ ही ये बताएगा कि आपका कार्ड नंबर कहां से मिलेगा और इसे कहां एंटर करना है. रिलायंस जियो कंपनी ने फिलहाल इस फीचर को सिर्फ इंग्लिश और हिंदी भाषा में ही लॉन्च किया है लेकिन जल्द ही कंपनी इस सर्विस को भारत के 12 क्षेत्रिय भाषाओं में भी लॉन्च करने वाली है.
जियो ऐप से जानें कौन सी ऐप है फोन के लिए खतरनाक
My Jio App के ज़रिए हम आसानी से जान सकते हैं कि कौन सी ऐप फोन के लिए रिस्क हैं और कौन सी सेफ. इसके लिए सबसे पहले आपको My Jio App पर जाना होगा. इसमें नीचे सक्रोल करने पर Jio Security का ऑप्शन मिलेगा. इसमें आपको जाना है ‘App Advisor’ वाले ऑप्शन पर. (ये भी पढ़ें- Jio सिम वालों को फायदा, फोन पर फिल्में देखते हुए बचाएं इंटरनेट डेटा)

अब आपको जिस ऐप के सामने ‘Privacy Risk’ दिखाई देगा. इसका मतलब ये ऐप आपको फोन के लिए खतरनाक है. इसके अलावा कुछ ऐप्स के सामने 'Safe' लिखा होगा, जिसका मतलब ये ऐप्स फोन सिक्योरिटी के लिए ये ऐप्स सेफ हैं.

Loading...