WhatsApp पर भूलकर भी ना करें ये काम! 20 लाख अकाउंट हुए बैन - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

WhatsApp पर भूलकर भी ना करें ये काम! 20 लाख अकाउंट हुए बैन

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
WhatsApp पर भूलकर भी ना करें ये गलती! 20 लाख अकाउंंट हो चुके हैं बैन
WhatsApp
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 10:14 AM IST
Whatsapp के नए ऐलान से यूज़र्स को अलर्ट होने की ज़रूरत है. वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल करने वालों को जल्द ही कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है. कंपनी ने कहा है कि एक साथ कई सारे लोगों को मैसेज भेजने, ऑटोमेटेड मैसेज भेजने या अपने नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्यवाही करेगी.

साथ ही वॉट्सऐप अब मशीन लर्निंग तकनीक से भड़काऊ पोस्ट और मैसेज में अपशब्दों का इस्तेमाल करने वालों की पहचान करेगा. इसके बाद लगातार सेवा नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों का अकाउंट तुरंत डिलीट किया जा सकेगा. (ये भी पढ़ें- बिना WhatsApp डिलीट किए खुद को ऐसे करें सबसे Hide! ये है तरीके)

वॉट्सऐप ने अपने FAQ पेज़ के 'अनऑथराइज्ड यूज़ेज ऑफ वॉट्सऐप पॉलिसी' सेक्शन में कहा है कि कोई भी यूज़र या संस्था जो एक साथ ढेर सारे यानी बल्क मैसेज भेजेगी या ऑटोमेटेड मैसेज भेजेगी, उसे 7 दिसंबर के बाद से कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा. हालांकि, कंपनी ने ये स्पष्ट नहीं किया कि वो ऐसे लोगों पर किस तरह की कानूनी कार्यवाही करेगी.  (ये भी पढ़ें- अपने WhatsApp Status को किसी भी ऐप पर करें शेयर, यहां जानें पूरा तरीका)

फोटो: WhatsApp

वॉट्सऐप ने कहा कि हमने इस प्लेटफॉर्म को पर्सनल मैसेज भेजने के लिए डिजाइन किया था. वॉट्सऐप को भारी तादाद में मैसेज भेजने और दुरुपयोग के लिए नहीं बनाया गया. वॉट्सऐप ने बताया कि  बल्क मैसेज भेजेगी या ऑटोमेटेड मैसेज भेजने पर कंपनी तीन महीने में 20 लाख अकाउंट बैन कर चुकी है. बता दें कि दुनियाभर में व्हॉट्सऐप के 150 करोड़ यूजर्स हैं.   (ये भी पढ़ें- लड़की को पीट रहा था बॉयफ्रेंड, Alexa ने पुलिस को फोन कर कराया गिरफ्तार)

Loading...