ईद पर मैच खेलने से मना किया तो इस क्रिकेट टीम से छीने 22 अंक - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

ईद पर मैच खेलने से मना किया तो इस क्रिकेट टीम से छीने 22 अंक

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
ईद पर मैच खेलने से मना किया तो इस क्रिकेट टीम से छीन लिए 22 अंक
Gloucester AIW क्रिकेट क्लब का आरोप है कि उनकी टीम के साथ भेदभाव किया गया है. (PHOTO : Gloucester AIW)
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 12:14 PM IST
ग्लूसेस्टर (Gloucester) के क्रिकेट क्लब ग्लूसेस्टर एआईडब्‍ल्यू (Gloucester AIW CC) के साथ धार्मिक भेदभाव का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि मुस्लिम खिलाड़ियों के अपने सबसे बड़े त्योहार ईद पर मैच खेलने से मना करने पर टीम के 22 अंक काट लिए गए. इतना ही नहीं, जिस टीम से ग्लूसेस्टर एआईडब्‍ल्यू क्रिकेट क्लब का मैच होना था, उसे अतिरिक्त 20 रन भी दे दिए गए.

ग्लूसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट लीग (Gloucestershire County Cricket League) में ग्लूसेस्टर एआईडब्‍ल्यू क्रिकेट क्लब (Gloucester AIW CC) और रेडमैरी क्रिकेट क्लब (Redmarley CC) के बीच यह मुकाबला 10 अगस्त को खेला जाना था. इसी दिन ईद भी थी. अपने ट्विटर पेज पर जारी किए गए बयान में ग्लूसेस्टर एआईडब्‍ल्यू क्रिकेट क्लब ने दावा किया है कि उनके साथ भेदभाव किया गया. इस टीम में अधिकतर मुस्लिम खिलाड़ी हैं और उनके साथ जो कुछ हुआ वो किसी धार्मिक भेदभाव से कम नहीं है.

इसमें कहा गया है कि मैनेजमेंट कमेटी ने ग्लूसेस्टरशायर एआईडब्‍ल्यू को निर्देश दिए कि या तो ईद पर मैच खेलें या फिर विपक्षी टीम को जीता हुआ घोषित कर दिया जाएगा. क्रिकेट क्लब के सेक्रेटरी अहमद गोगा के अनुसार, हमने जनवरी में ही बता दिया था कि ईद पर मैच रखा जाना सही नहीं है, लेकिन हमारी बाद को नजरअंदाज कर दिया गया. लीग में इस तरह का धार्मिक भेदभाव देखना हैरान करता है.


Loading...

इंटरव्यू शुरू, आज शाम 7 बजे होगा टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान, जानिये किसे मिलेगी कमान

बल्लेबाज ने अंपायर के सिर पर मारा झन्नाटेदार शॉट, हो गई मौत

First published: August 16, 2019, 12:14 PM IST

Loading...