'इंडियन' स्पिनर एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड के लिए चटकाए 5 विकेट - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

'इंडियन' स्पिनर एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड के लिए चटकाए 5 विकेट

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
'इंडिया' के स्पिनर एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड के लिए चटकाए पांच विकेट, श्रीलंका के खिलाफ बराबरी पर मुकाबला
न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने श्रीलंका के गिरे 7 विकेटों में से पांच अपने नाम किए. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 8:25 AM IST
श्रीलंका और न्यूजीलैंड (Sri Lanka vs New Zealand) के बीच गाले (Galle) में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच दूसरे दिन के खेल के बाद बराबरी पर बना हुआ है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी कर रही न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 249 रन बनाए. वहीं श्रीलंका की पहली पारी की शुरुआत भी खास अच्छी नहीं रही और दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 227 रनों पर सात विकेट गंवा दिए थे. इनमें से भारत में जन्में स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने पांच विकेट अपने नाम किए हैं.

पहले दिन के खेल के बाद न्यूजीलैंड 5 विकेट पर 203 रन बनाकर अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन दूसरे दिन की शुरुआत से ही श्रीलंकाई गेंदबाजों ने दबदबा बनाए रखा और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को 249 रनों पर समेट दिया. श्रीलंका के लिए अकिला धनंजय (Akila Dhananjay) ने पांच जबकि सुरंगा लकमल ने चार विकेट लिए. लकमल ने तो 5.2 ओवर के अपने स्पेल में 15 रन के भीतर ही चार विकेट ले लिए. वहीं श्रीलंका की पारी शुरू करने के लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) और लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimane) क्रीज पर उतरे. हालांकि थिरिमाने जल्द ही दस रन बनाकर एजाज पटेल की गेंद पर वाटलिंग के हाथों स्टंप आउट हो गए.

पहला विकेट जल्द गिरने के बाद करुणारत्ने और कुसल मेंडिस ने पारी संभाली और धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाया. श्रीलंका को दूसरा झटका कप्तान के रूप में लगा जो 39 रन बनाने के बाद पटेल का ही शिकार बने. वे एलबीडब्‍ल्यू आउट हुए. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे एंजेलो मैथ्यूज ने मेंडिस के साथ उपयोगी साझेदारी की. दोनों ने अर्धशतक जड़े. हालांकि इनमें से कोई भी पारी को लंबा नहीं खींच सका और मेंडिस 53 व मैथ्यूज 50 रन बनाने के बाद पटेल का शिकार होकर पवेयिलन लौट गए.

cricket, sri lanka vs new zealand, sri lanka cricket team, new zealand cricket team, ajaz patel, क्रिकेट, श्रीलंका क्रिकेट टीम, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, श्रीलंका वस न्यूजीलैंड, एजाज पटेल
एजाज पटेल के टेस्ट करियर में ये दूसरा मौका है जब उन्होंने एक पारी में पांच या अधिक विकेट चटकाए हैं. (फाइल फोटो)


दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंकाई टीम ने सात विकेट खोकर 227 रन बना लिए थे. डिकवाला 39 और सुरंगा लकमल 28 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. न्यूजीलैंड के ‌लिए पटेल के अलावा ट्रेंट बोल्ट और समरविले को एक-एक विकेट मिला.

मुंबई के पटेल ने छोड़ी छाप
मुंबई में पैदा हुए न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार पारी में पांच विकेट लिए हैं. उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते एक समय दो विकेट पर 143 रन बनाकर मजबूत  स्थिति में नजर आ रही श्रीलंकाई टीम दिन के अंत तक 227 रनों पर सात विकेट गंवाकर संकट में फंसी थी. मेजबान टीम न्यूजीलैंड के पहली पारी के स्कोर से 22 रन पीछे है.

Loading...


IPL: ब्रैंडन मैक्कलम बने कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कोच

टीम इंडिया का बैटिंग कोच हुआ तय, इस 'सेलेक्टर' को मिलेगी जिम्मेदारी!

 

First published: August 16, 2019, 8:04 AM IST

Loading...