Ashes : लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Ashes : लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
Ashes : लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, हेजलवुड की दमदार वापसी
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने शुरुआती तीन विकेट लेकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. (ap)
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 9:09 AM IST
एजबेस्टन में हुआ मौजूदा एशेज सीरीज (Ashes Series) का पहला टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने लॉर्ड्स (Lords) में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में भी दबदबा कायम कर लिया है. पहले दिन का खेल बारिश से धुलने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम इंग्लैंड (England) को 258 रनों पर समेट दिया. हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया को भी डेविड वॉर्नर (David Warner) के रूप में पहला झटका लग गया. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 30 रन बना लिए हैं.

इंग्लैंड (England) की शुरुआत बेहद खराब रही जब जेसन राॅय (Jason Roy) बिना खाता खोले टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) का शिकार बने. हेजलवुड यहीं नहीं रुके और इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को भी 14 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. रूट एलबीडब्‍ल्यू आउट हुए. हेजलवुड का तीसरा शिकार डेनली बने जिन्होंने टिप पैनी को कैच थमाने से पहले 30 रन बनाए.

इस तरह हेजलवुड ने इंग्लैंड के शुरुआती तीन विकेट लेकर उसकी कमर ही तोड़ दी. इस दौरान एक छोर पर मजबूती से खड़े ओपनर रॉरी बर्न्स ने अर्धशतक लगाया. हालांकि चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए बर्न्स 53 रनों के स्कोर पर पैट कमिंस (Pat Cummins) का शिकार बने. इसके बाद जोस बटलर को सिडल तो बेन स्टोक्स को नाथन लियोन ने पवेलियन भेजकर इंग्लैंड की हालत खराब कर दी. बटलर ने 12 तो स्टोक्स ने 13 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने शुरुआती तीन विकेट लेकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. (ap)
इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने लॉर्ड्स टेस्ट में बेहतरीन अर्धशतक जड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. (AP)


इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स ने सातवें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की. लियाेन की गेंद पर आउट होने से पहले बेयरस्टो ने 52 जबकि कमिंस का शिकार बने वोक्स ने 32 रन बनाए. इन दोनों के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी को सिमटने में अधिक वक्त नहीं लगा और टीम 258 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड के अलावा पैट कमिंस और नाथन लियोन ने भी तीन-तीन विकेट लिए. एक विकेट पीटर सिडल के खाते में गया.

ऑस्ट्रेलिया की टीम में हेजलवुड को मिली थी जगह
एजबेस्टन में पहला टेस्ट अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में दूसरे टेस्ट के लिए एक बदलाव किया गया था. इस मुकाबले में जोश हेजलवुड को जगह दी गई थी. उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए 22 ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्हें पहला विकेट दिन की नौवीं और अपनी तीसरी ही गेंद पर मिल गया था.

Loading...


लियोन ने की लिली की बराबरी
दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने तीन विकेट लिए. इसके साथ ही उन्होंने दिग्गज गेंदबाज डेनिस लिली के 355 टेस्ट विकेटों के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने बर्मिंघम के एजबेस्टन में हुआ पहला टेस्ट 251 रन से अपने नाम किया था.
cricket, cricket news, the ashes, england vs australia, england cricket team, australia cricket team, josh hazlewood, क्रिकेट, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, जोश हेजलवुड, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलियसा, एशेज
इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने भी तीन विकेट चटकाए. (AP)

जोफ्रा आर्चर की रफ्तार का जलवा
इस मैच के जरिये टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की रफ्तार का जलवा भी देखने को मिला, हालांकि वह अभी कोई विकेट हासिल नहीं कर सके हैं लेकिन उनके छह ओवर के स्पेल में कई बेहतरीन और तेज गेंदें देखने को मिली. ऑस्ट्रेलिया का एकमात्र विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड के हिस्से में गया जिन्होंने डेविड वॉर्नर को अपना शिकार बनाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए बेनक्राफ्ट 5 और उस्मान ख्वाजा 18 रन बनाकर क्रीज पर टिके हैं.

लद्दाख में तिरंगा लहराने के बाद सियाचिन गए लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी

'इंडिया' के स्पिनर एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड के लिए चटकाए पांच विकेट, श्रीलंका के खिलाफ बराबरी पर मुकाबला

First published: August 16, 2019, 8:38 AM IST

Loading...