वीकेंड में दिल्ली में हो सकती है झमाझम बारिश - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

वीकेंड में दिल्ली में हो सकती है झमाझम बारिश

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
वीकेंड में झमाझम बारिश के लिए तैयार रहें दिल्लीवाले, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी
मौसम विभाग ने वीकेंड में दिल्ली में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 16, 2019, 5:02 AM IST
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (National Capital Delhi) में सप्ताहांत यानि वीकेंड (Weekend) में भारी बारिश (Heavy Rain) होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. मौसम विभाग ने बताया कि अगस्त में अब तक 60.8 मिमी बारिश हुई है जो सामान्य से 54 फीसदी कम है. वहीं इस मौसम में 271.2 मिमी बारिश दर्ज की गयी है जो सामान्य से 34 फीसदी कम है.

भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘ राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.’’

सवेरे लालकिले के आसपास भी भरा पानी, पीएम का भाषण सुनने जा रहे लोगों को हुई परेशानी
स्‍वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में मौसम सुहानी करवट ले चुका है और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में गुरुवार सुबह जोरदार बारिश हुई, जिससे मौसम ठंडा हो गया था और लोगों को गर्मी से राहत मिली. हालांकि इस दौरान कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव भी हो गया.

जानकारी के मुताबिक बारिश के चलते लाल किले की ओर जाने वाले रास्तों पर भी जलभराव हुआ, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने जा रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया तो आसमान साफ हो चुका था.

स्वतंत्रता दिवस पर सामान्य से कम रहा दिल्ली का तापमान
इस दौरान मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया था, ‘स्‍वतंत्रता दिवस पर न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. वहीं आर्द्रता 68 प्रतिशत रही.’ इसके अलावा सफदरजंग वेधशाला में 19 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. जबकि पालम वेधशाला में 9.3 मिमी बारिश मापी गई.

Loading...


गौरतलब है कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार को दोपहर बाद बारिश होने के बाद से उमस पैदा हो गयी थी. मौसम विभाग की ओर से कहा गया कि बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें: ओडिशा समेत इन राज्यों में हो सकती है मूसलाधार बारिश: IMD

First published: August 16, 2019, 5:02 AM IST

Loading...