क्या दलित चेहरे पर दांव खेलेगी कांग्रेस? - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

क्या दलित चेहरे पर दांव खेलेगी कांग्रेस?

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
क्या दलित अध्यक्ष पर दांव खेलेगी कांग्रेस? ये हैं कांग्रेस के दमदार दलित चेहरे
कांग्रेस में आज तय हो सकता है नए अध्यक्ष का नाम
Anurag Dhanda | News18India
Updated: August 10, 2019, 1:00 PM IST
कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress working committee) की बैठक चल रही है. इस बीच तमाम हलकों में ये चर्चा जोरों पर है कि क्या कांग्रेस दलित चेहरे पर दांव खेल सकती है? सूत्र बता रहे हैं कि कुछ दलित नेताओं के नामों पर चर्चा भी चल रही है.

पहला मुकुल वासनिक, जो महाराष्ट्र से आते हैं. मुकुल एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस और संगठन में रहे हैं. यूपीए सरकार में मंत्री और करीब 17 साल तक पार्टी के महासचिव पद पर रहे हैं. गांधी परिवार के नज़दीकी माने जाते हैं.

दूसरा नाम है सुशील कुमार शिंदे. शिंदे भी महाराष्ट्र से आते हैं. शिंदे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं, यूपीए सरकार में गृहमंत्री रहे और शिंदे ने गृहमंत्री रहते ही अफ़ज़ल गुरू और कसाब को फांसी की सज़ा दी गई थी. सुशील कुमार शिंदे भी गांधी परिवार के नज़दीकी माने जाते हैं.

तीसरा नाम है मलिकार्जुन खड़गे. कर्नाटक की राजनीति का दलित चेहरा हैं, यूपीए सरकार में मंत्री रहे और लोकसभा में 2014 से 2019 तक कांग्रेस के नेता रहे.

चौथा नाम है उत्तर प्रदेश के आने वाले पीएल पुनिया. पन्ना लाल पुनिया राज्यसभा सांसद हैं और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी भी हैं. हाल ही में छत्तीसगढ़ में पुनिया के प्रभारी रहते कांग्रेस की सरकार बनी थी.

इसके अलावा हरियाणा की दलित नेता कुमारी सैलजा भी रेस में हैं. ये सभी कांग्रेस के दलित नेता हैं और सभी को गांधी परिवार का नज़दीकी माना जाता है. आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में किसी एक नाम पर सहमति बन जाने की संभावना है.
ये भी पढ़ें -

Loading...


पाकिस्तान रच रहा है खतरनाक साजिश! सामने आईं सैटेलाइट तस्वीरें
काम नहीं मिलने से डिप्रेशन में थी ये टीवी एक्ट्रेस, बेटी का गला दबाकर लगा ली फांसी

First published: August 10, 2019, 1:00 PM IST

Loading...