अपना रिकॉर्ड टूटने के बाद खुश हुए ब्रायन लारा, दी बधाई - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

अपना रिकॉर्ड टूटने के बाद खुश हुए ब्रायन लारा, दी बधाई

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
अपना रिकॉर्ड टूटने के बाद खुश हुए ब्रायन लारा, ऐसे दी क्रिस गेल को बधाई
गेल ने ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 8:31 AM IST
दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार ब्रायन लारा (Brian Lara) ने हमवतन क्रिस गेल (Chris Gayle) को वेस्टइंडीज के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने पर बधाई दी है. गेल ने त्रिनिडाड वनडे में लारा का ही रिकॉर्ड तोड़ा है. भारत के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में गेल ने ये रिकार्ड बनाया और लारा को पछाड़ा.

लारा ने ट्वीट किया, 'वेस्टइंडीज के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने पर बधाई हो गेल.'

लारा ने गेल को दी शुभकामनाएं

ऐसे तोड़ा गेल ने रिकॉर्ड

आपको बता दें भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में भी क्रिस गेल (Chris Gayle) का बल्ला नहीं चला. गेल 24 गेंद में सिर्फ 11 रन ही बना सके और उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने LBW आउट किया. गेल की ये पारी छोटी जरूर थी लेकिन इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने का गौरव हासिल कर लिया. क्रिस गेल ने ब्रायन लारा के 10,348 रनों के रिकॉर्ड को पछाड़ दिया. क्रिस गेल ने जैसे ही त्रिनिडाड वनडे में 7 रन बनाए वो विंडीज के सबसे कामयाब बल्लेबाज बन गए. गेल के अब वनडे क्रिकेट में 10 हजार 353 रन हो गए हैं.

क्रिस गेल और ब्रायन लारा

गेल के नाम ये रिकॉर्ड भी

Loading...


यही नहीं क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए 300 वनडे खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं. साथ ही वो वनडे में 23 शतक लगाने वाले पहले विंडीज बल्लेबाज हैं. उनके नाम सबसे ज्यादा 326 छक्के मारने का रिकॉर्ड भी है. वो वेस्टइंडीज के लिए वनडे में डबल सेंचुरी ठोकने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं.

गेल लेंगे संन्यास
गेल ने इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के दौरान कहा था कि भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में वह वनडे और टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं और फिर क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. चयनकर्ताओं ने गेल को वेस्टइंडीज की वनडे टीम में तो जगह दी है, लेकिन टेस्ट टीम में गेल को मौका नहीं मिला है.

INDvWI: विराट कोहली ने क्‍यों किए आक्रामक इशारे, कौन था उनका निशाना
विराट कोहली ने पाकिस्तानी बल्लेबाज से छीना ताज, बन गए नंबर 1
रोहित-विराट ने सहवाग और सचिन को छोड़ा पीछे!

First published: August 13, 2019, 7:25 AM IST

Loading...