बुरी खबर: विराट के अंगूठे से निकला खून, हो सकता है फ्रैक्चर! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

बुरी खबर: विराट के अंगूठे से निकला खून, हो सकता है फ्रैक्चर!

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, विराट कोहली के अंगूठे से निकला खून, हो सकता है फ्रैक्चर!
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 114 रन बनाए. (एपी)
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 10:51 AM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम के चेहरे पर मुस्कुराहट लौट आई है. टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज अपने नाम की और अब वनडे सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा जमाया. अब टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज का सामना करना है. इस सीरीज के साथ ही भारतीय टीम (Indian Cricket Team) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में अपने अभियान का भी आगाज कर लेगी.

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के शानदार नाबाद शतक की बदौलत वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात दी. विराट ने इस मैच में 99 गेंदों पर 114 रन बनाए. इस पारी में भारतीय कप्तान ने 14 चौके लगाए. हालांकि उन्हें एक जीवनदान भी मिला जब पारी की शुरुआत में ही शे होप ने विकेट के पीछे विराट का कैच टपका दिया. तब कोहली महज 11 रन बनाकर ही खेल रहे थे. इसके बाद उन्होंने कोई मौका नहीं दिया और टीम को जीत दिलाकर ही मैदान से बाहर कदम रखा.

विराट कोहली वनडे क्रिकेट में अपने 43वें शतक के साथ ही एक दशक में 20 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. हालांकि इस पारी के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसकों के लिए बुरी खबर भी आई है. दरअसल, बल्लेबाजी के दौरान तेज गेंदबाज कीमार रोच की एक उछाल लेती गेंद विराट कोहली के दाएं हाथ के अंगूठे में लगी.

cricket, bcci, indian cricket team, india vs west indies, west indies cricket team, virat kohli, क्रिकेट, बीसीसीआई, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, विराट कोहली इंजरी, विराट कोहली चोट, विराट कोहली शतक, virat kohli injury
वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने तीसरे वनडे में शतक लगाया. उन्होंने दूसरे मैच में भी 120 रन बनाए ‌थे. (एपी)


गेंद लगने के बाद विराट के अंगूठे का नाखून उखड़ गया और उससे खून बहने लगा. इसके तुरंत बाद ही दर्द से कराहते कोहली ने फिजियो की ओर इशारा कर दिया. 27वें ओवर की दूसरी गेंद पर जब यह घटना घटी तो कोहली 85 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद बल्लेबाजी के दौरान उन्हें कई बार हाथ झटकते भी देखा गया.

हो सकता है फ्रैक्चर
विराट कोहली वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कीमार रोच की गेंद पर चोटिल होने के बाद जिस तरह कराहते दिखे, उससे माना जा रहा है कि उनकी चोट गंभीर हो सकती है. उनके अंगूठे में फ्रैक्चर होने की आशंका भी है. हालांकि मैच के बाद जब उनसे इस चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सीधे तौर पर कोई जवाब नहीं दिया कि वह बिल्कुल ठीक हैं या नहीं. बल्कि उन्होंने कहा कि नाखून उखड़ गया है, मुझे नहीं लगता कि इसमें फ्रैक्चर हुआ है.

Loading...


cricket, bcci, indian cricket team, india vs west indies, west indies cricket team, virat kohli, क्रिकेट, बीसीसीआई, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, विराट कोहली इंजरी, विराट कोहली चोट, विराट कोहली शतक, virat kohli injury, शिखर धवन, shikhar dhawan
वर्ल्ड कप के दौरान शिखर धवन भी अंगूठे में चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. पहले उनकी चोट को भी इतना गंभीर नहीं माना गया था. (फाइल फोटो)

शिखर धवन की चोट बाद में हो गई थी गंभीर
बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बाएं हाथ के अंगूठे में भी पैट कमिंस (Pet Cummins) की गेंद लगी थी. हालांकि इस मैच में उन्होंने बल्लेबाजी करना जारी रखा और शतक लगाकर टीम इंडिया को जीत भी दिलाई. लेकिन शुरुआत में उनकी चोट को भी बहुत अधिक गंभीर नहीं माना जा रहा था, लेकिन बाद में उसी चोट की वजह से उन्हें पूरे वर्ल्ड कप से ही बाहर होना पड़ा.

विराट कोहली ने रचा इतिहास, एक दशक में 20,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने
10वीं तक पढ़ाई की, परिवार का पेट पालने के लिए कचरा उठाया फिर भी बना सबसे तूफानी बल्लेबाज!

First published: August 15, 2019, 10:40 AM IST

Loading...