शिखर धवन या राहुल, कौन बनेगा रोहित का साथी ओपनर? - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

शिखर धवन या राहुल, कौन बनेगा रोहित का साथी ओपनर?

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की हार को भुलाकर टीम इंडिया एक बार फिर लौट आई है और वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार  को अपने दौर का आगाज करेगी. वर्ल्ड कप तो बीत चुका है, लेकिन उसने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का साथ कौन देगा. शिखर धवन या फिर केएल राहुल?

हालांकि पिछले कुछ दिनों से चल रही चर्चाओं की मानें तो भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रो‌हित शर्मा के बीच रिश्ते कुछ सही नहीं चल रहे हैं, लेकिन वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाने वाले रोहित की जगह तो टीम में पक्की है. सवाल यह चल रहा है कि रोहित शर्मा का साथ दोनों सलामी बल्लेबाजों में से कौन देगा.

बतौर ओपनर धवन भारी 

शिखर धवन (फाइल फोटो)


शिखर धवन  वर्ल्ड कप में सिर्फ दो ही मैच खेल पाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की पारी के  दौरान वह चोटिल हो गए थे, जिस कारण उन्‍हें पूरे टूर्नामेंट से  ही बाहर होना पड़ा था. धवन के बाहर होने के कारण केएल राहुल ने वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा  के साथ ओपनिंग की थी. धवन अब पूरी तरह से फिट हैं और अब वह फिर से बल्ला पकड़ने के लिए तैयार हैं. धवन आईपीएल के इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी हैं. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से  उन्होंने 16 मैचों में बतौर ओपनर 521 रन बनाए.   जिसमें उनका सर्वाधिक नाबाद 97 रन रहा था. इस दौरान उन्होंने पांच अर्धशतक भी लगाए.

केएल राहुल  का कुछ ऐसा रहा आईपीएल में प्रदर्शन

केएल राहुल आईपीएल के सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने 14 मैचों में 593 रन बनाए, जिसमें नाबाद एक शतक और छह अर्धशतक जड़े हैं, लेकिन यह प्रदर्शन उन्‍होंने नंबर तीन पर किया. वर्ल्ड कप में केएल राहुल की बात करें तो अहम मैचों में वह धवन की कमी को पूरा करने में पूरी तरह से असफल रहे थे. हालांकि श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 111 रन की बड़ी पारी खेली थी.
पिछले दो साल में राहुल हावी 

केएल राहुल (फाइल फोटो)

टी20 क्रिकेट में पिछले दो साल में शिखर धवन और केएल राहुल का प्रदर्शन देखा जाए तो राहुल का पलड़ा ज्यादा भारी रहा. बतौर ओपनर पिछले दो साल में जहां धवन का औसत 35.64 और स्ट्राइक रेट 137.67 का रहा, वहीं राहुल  का औसत उनकी तुलना में 53.23 और स्ट्राइक रेट 148.33 का रहा. हालांकि सलामी बल्लेबाजी में धवन को इसलिए भी मौका मिल सकता हैं, क्योंकि वो बायें हाथ के बल्लेबाज हैं और रोहित शर्मा दायें हाथ के बल्लेबाज.

कोहली या राहुल में से बदल सकती है बल्लेबाजी पोजीशन

भारत के तीनों ओपनर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और रोहित के अलावा बाकी दोनों ओपनर्स को टीम में जगह देने की कोशिश की जा सकती है. अगर ऐसा होता है तो फिर विराट कोहली या केएल राहुल में से किसी एक का बल्लेबाजी क्रम बदल सकता है. हो सकता है कि राहुल नंबर चार पर बल्लेबाजी करें.

INDvWI: क्‍या टीम इंडिया तूफानी बल्‍लेबाजों से लैस वेस्‍टइंडीज को दे पाएगी मात

रोहित शर्मा के पास टी20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका, गेल को कर देंगे फेल