दिवाली पर घर जाना जेब पर पड़ सकता है भारी! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

दिवाली पर घर जाना जेब पर पड़ सकता है भारी!

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
दिवाली पर घर जाना जेब पर पड़ सकता है भारी, अभी बुक कर लें एयर टिकट
दिवाली के लिए अभी से बुक करा लें हवाई टिकट, आगे बढ़ सकता है किराया
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 1:08 PM IST
अगर आप इस बार दिवाली (Diwali) के मौके पर अपने परिजनों से मिलने के लिए घर जाने का प्लान बना रहे हैं और आपने अभी तक फ्लाइट टिकट (Flight Ticket) बुक नहीं कराया है, तो जल्दी बुक करा लें. क्योंकि आगे हवाई जहाज (Airlines) का किराया बढ़ सकता है. फिलहाल, पिछले साल के फेस्टिव सीजन (Festive Season) के मुकाबले घरेलू एयरलाइन (Domestic Airlines) का किराया फ्लैट है. लेकिन आगे चलकर इसमें बढ़ोतरी हो सकती है.

सीटों की संख्या पिछले साल के मुकाबले इस बार ज्यादा
फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार एयरलाइन कंपनियों ने फिलहाल इसलिए किराया नहीं बढ़ाया है, क्योंकि सीटों की संख्या पिछले साल के मुकाबले इस बार ज्यादा है. लो कॉस्ट सेवा प्रदाता स्पाइसजेट और इंडिगो अपने बेड़े में विमानों की संख्या को बढ़ा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ट्रंप का बड़ा बयान! और बुरा होगा चीन का हाल

सितंबर से बढ़ जाएगा किराया
एक सितंबर से देश में फेस्टिव सीजन शुरू हो जाएगा. इसकी शुरुआत केरल में ओणम से होगी. इसके अगले दिन 2 सितंबर को महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी मनाया जाएगा. इसके बाद नवरात्रि और दिवाली अक्टूबर में होंगे.

इन रूट्स पर 39 फीसदी बढ़ा किराया

Loading...


5 प्रमुख रूट्स जैसे दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-बंगलुरु, दिल्ली-चेन्नई, दिल्ली-हैदराबाद और दिल्ली-कोलकाता रूट्स पर हवाई किराये में 15 दिन से कम के वेटिंग पीरियड में 39 फीसदी की बढ़ोतरी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: LIC पॉलिसी खरीदने के बाद एजेंट की बताई बातें निकली झूठी तो ऐसे करें वापस, टेंशन फ्री मिलेंगे पैसे

प्रमुख रूटों पर नहीं बढ़ा है किराया
फिलहाल कंपनियों ने प्रमुख रूटों पर किराये को नहीं बढ़ाया है. ट्रेवल पोर्टल क्लियरट्रिप के मुताबिक 15 दिन से ज्यादा के समय में टिकट बुक कराने पर किसी तरह कुछ नहीं बदला है. हालांकि देश के दक्षिण हिस्सों में बाढ़ और बारिश से हवाई किरायों में इजाफा देखने को मिला है. जेट एयरवेज के बंद और गर्मियों की छुट्टियों में किराये में 40 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखने को मिली थी.

First published: August 11, 2019, 12:04 PM IST

Loading...