इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, बताई ये वजह - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, बताई ये वजह

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, बताई ये वजह
इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर वनडे क्रिकेट में चार हजार से अधिक रन बना चुकी हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 11:41 AM IST
इंग्लैंड (England) की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर (Sarah Taylor) की क्रिकेट जगत के चुनींदा बेहतरीन खिलाड़ियों में की जाती है. वे मैदान के अंदर कई रिकॉर्ड बना चुकी हैं और खासकर विकेट के पीछे उनकी फुर्ती ने अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को हैरान कर दिया है. मगर अब सारा टेलर जिस बात को लेकर चर्चा में है, वो मैदान का ‌उनका रिकॉर्ड नहीं, बल्कि मैदान के बाहर एक अनूठे अभियान से उनका जुड़ाव है.

दरअसल, सारा टेलर मौजूदा समय में दुनियाभर में चल रहे महिलाओं की स्वास्‍थ्य समस्याओं से जुड़े एक अभियान का हिस्सा बनी हैं. हालांकि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि वे ऐसा करते हुए सहज महसूस नहीं कर रही थीं, लेकिन बावजूद इसके उन्हें इस अभियान से जुड़कर गर्व की अनुभूति हो रही है.

इस अभियान का हिस्सा बनने के दौरान वे ये भी संदेश दे रही हैं कि हर लड़की को अपने शरीर पर गर्व करना चाहिए. सारा ने इंस्टाग्राम पर साझा की अपनी पोस्ट में लिखा है कि जो लोग भी मुझे जानते हैं, उन्हें पता है कि यह मेरा कंफर्ट जोन नहीं है, लेकिन मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मुझे womenshealthuk की इस पहल से जुड़ने का मौका दिया गया. मुझे अपने शरीर से हमेशा कुछ समस्याएं रहीं और इस अभियान का हिस्सा बनने के लिए मुझे उनमें से कुछ पर पार पाना पड़ा. यह काफी जागरूक करने वाला अनुभव है. हर लड़की सुंदर दिखती है. याद रखिए, हर महिला खूबसूरत है.

वनडे में 7 शतक, 4056 रन
सारा टेलर (Sarah Taylor) ने अभी तक कुल दस टेस्ट खेले हैं. इनमें उन्होंने 18.75 की औसत से 300 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 40 रन है. वहीं, 126 वनडे में उन्होंने 38.26 के बेहतरीन औसत से 4056 रन बनाए. इनमें सात शतक और 20 अर्धशतक भी शमिल हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 147 रन है. टी-20 क्रिकेट में सारा टेलर ने 90 मैच खेले हैं. इनमें 29.02 की औसत से 2177 रन बनाए हैं. सर्वाधिक स्कोर 77 रह है. उनके नाम इस प्रारूप में 16 अर्धशतक दर्ज हैं.

cricket, ecb, england cricket board, england womens cricket team, sarah taylor, womenhealthuk, क्रिकेट, ईसीबी, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड, इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम, सारा टेलर, वुमनहेल्‍थयूके
सारा टेलर ने इंग्लैंड के लिए दस टेस्ट मैच खेले हैं.

विकेट के पीछे शिकार
वनडे में उन्होंने 87 कैच और 51 स्टंप किए, जबकि टेस्ट में 18 कैच और दो स्टंप किए. वहीं टी-20 क्रिकेट में सारा टेलर ने 23 कैच और 51 स्टंप किए.

सारा टेलर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज का हिस्सा रही टी-20 सीरीज के कुछ मैचों से नाम वापस ले लिया था. हालिया समय में उनकी फॉर्म बहुत अच्छी नहीं रही है. और खुद को मानसिक रूप से फिट रखने के लिए उन्होंने इन मैचों से ब्रेक लेने का फैसला किया था.

तीसरे वनडे में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
IndvsWI: तीसरे वनडे मैच पर भी बारिश का खतरा?

First published: August 14, 2019, 11:35 AM IST

Loading...