कचरा उठाकर परिवार का पेट पाला, अब तोड़ा लारा का रिकॉर्ड - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

कचरा उठाकर परिवार का पेट पाला, अब तोड़ा लारा का रिकॉर्ड

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
कभी सड़क पर कचरा उठाकर परिवार का पेट पालते थे क्रिस गेल, अब तोड़ा लारा का रिकॉर्ड
क्रिस गेल ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 7:27 AM IST
भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में भी क्रिस गेल (Chris Gayle) का बल्ला एक बार फिर नहीं चला. गेल 24 गेंद में सिर्फ 11 रन ही बना सके और उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने LBW आउट किया. गेल की ये पारी छोटी जरूर थी लेकिन इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने का गौरव हासिल कर लिया. क्रिस गेल ने ब्रायन लारा के 10,348 रनों के रिकॉर्ड को पछाड़ दिया. क्रिस गेल ने जैसे ही त्रिनिडाड वनडे में 7 रन बनाए वो विंडीज के सबसे कामयाब बल्लेबाज बन गए. गेल के अब वनडे क्रिकेट में 10 हजार 353 रन हो गए हैं.

गेल के नाम ये रिकॉर्ड भी
यही नहीं क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए 300 वनडे खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं. साथ ही वो वनडे में 23 शतक लगाने वाले पहले विंडीज बल्लेबाज हैं. उनके नाम सबसे ज्यादा 326 छक्के मारने का रिकॉर्ड भी है. वो वेस्टइंडीज के लिए वनडे में डबल सेंचुरी ठोकने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं.

क्रिस गेल रनिंग करते हुए


फर्श से अर्श तक पहुंचे गेल
क्रिस गेल भले ही आज बेहद आलीशान जिंदगी जीते हैं, वो पार्टीज़ करते हैं लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत ज्यादा संघर्ष किया है. क्रिस गेल का परिवार एक कच्ची झोपड़ी में रहता था. बेहद गरीब होने के चलते गेल पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए. क्रिस गेल अपने परिवार का पेट पालने के लिए कचरा तक इकट्ठा करते थे. एक इंटरव्यू के दौरा उन्होंने खुलासा किया था कि उन्हें पेट भरने के लिए चोरी तक करनी पड़ी.
क्रिस गेल

Loading...


वनडे डेब्यू भारत के खिलाफ
क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ ही वनडे डेब्यू किया था हालांकि अच्छा प्रदर्शन नहीं करने की वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इसके बाद उन्होंने 2002 में टीम में वापसी की और गेल ने भारत के खिलाफ 3 शतक जड़ दिये. हालांकि साल 2005 में उन्हें तब बड़ा सदमा लगा जब खुलासा हुआ कि उनके दिल में छेद है. गेल ने फिर भी हार नहीं मानी और उन्होंने जिंदगी खुलकर जीनी शुरू कर दी. यही नहीं इसके बाद गेल ने बल्लेबाजी का अंदाज भी बदला और आज इसी की बदौलत वो वेस्टइंडीज ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं.

विराट कोहली ने ठोका 42वां शतक, 11 पारियों बाद पूरा हुआ सैकड़ा
विराट कोहली ने पाकिस्तानी बल्लेबाज से छीना ताज, बन गए नंबर 1 
रोहित-विराट ने सहवाग और सचिन को छोड़ा पीछे!

First published: August 12, 2019, 7:27 AM IST

Loading...