कोच को था कैंसर, पैसे जुटाने को मैराथन में दौड़ा ये क्रिकेटर - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

कोच को था कैंसर, पैसे जुटाने को मैराथन में दौड़ा ये क्रिकेटर

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
कोच को था कैंसर, पैसे इकट्ठे करने के लिए मैराथन में दौड़ा इंग्लैंड का ये क्रिकेटर
इंग्लैंड के क्रिस रीड ने देश के लिए 15 टेस्ट मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 48 कैच लिए और 6 स्टंप किए.
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 10:59 AM IST

कई बार आपको वह मुकाम हासिल नहीं होता, जिसके आप हकदार होते हैं. इंग्लैंड के पूर्व विकेटीकपर बल्लेबाज क्रिस रीड पर यही बात लागू होती है. क्रिस रीड का जन्म 10 अगस्त को 1978 को इंग्लैंड के पेगनटन में हुआ था. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 16000 जबकि सीमित ओवर प्रारूप में 7000 से अधिक रन बनाने वाले क्रिस रीड इंग्लैंड के लिए केवल 15 टेस्ट और 36 वनडे ही खेल सके.

क्रिस रीड ने इंग्लैंड के लिए 1999 में पहला टेस्ट खेला. बर्मिंघम में खेला गया ये मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ था. इस मैच की पहली पारी में उन्होंने एक रन बनाया, जबकि दूसरी पारी में खेलने का मौका नहीं मिला. वहीं उन्होंने जनवरी 2023 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया. यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला गया था, जिसमें क्रिस रीड को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट साल 2007 और आखिरी वनडे 2006 में खेला. अपने करियर के एकमात्र टी-20 मैच में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 13 रन बनाए. आखिरकार क्रिस रीड ने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

क्रिस रीड इंग्लैंड के ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज रहे, जिनमें प्रतिभा तो थी, लेकिन वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मिले मौकों का लाभ उठाते हुए उस प्रतिभा को मैदान पर नहीं उतार सके. बेहतरीन क्रिकेटर होने के अलावा क्रिस रीड शानदार इंसान भी हैं. दरअसल, 4 नवंबर 2007 को क्रिस रीड ने फंड जुटाने के लिए न्यूयॉर्क सिटी मैराथन में हिस्सा लिया. उन्होंने कैंसर के चलते जान गंवाने वाले अपने पहले क्रिकेट कोच ट्रेवर वार्ड के लिए ऐसा किया ताकि इस रेस से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कैंसर पीड़ितों के हित में किया जा सके.



cricket, ecb, england cricket team, chris read, chris read birthday, क्रिकेट, ईसीबी, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड, क्रिस रीड, क्रिस रीड बर्थडे,
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज क्रिस रीड ने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

90000 लोग दौड़े रेस में, 4358वें नंबर पर आए रीड
न्यूयॉर्क सिटी मैराथन में कुल 90 हजार लोगों ने हिस्सा लिया. इनमें क्रिस रीड 4358वें नंबर पर रहे. मतलब क्रिस रीड रेस में शामिल होने वाले कुल लोगों में से शीर्ष 5 प्रतिशत में आने में सफल रहे.


Loading...



First published: August 10, 2019, 10:59 AM IST

Loading...