वर्ल्ड कप फाइनल में गप्टिल के ओवर थ्रो पर समीक्षा अगले माह - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

वर्ल्ड कप फाइनल में गप्टिल के ओवर थ्रो पर समीक्षा अगले माह

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
वर्ल्ड कप फाइनल में गप्टिल के ओवर थ्रो पर अगले माह होगी समीक्षा
वर्ल्ड कप फाइनल के आखिरी ओवर की एक गेंद पर मार्टिन गप्टिल ने डीप से थ्रो किया था, जिस पर बेन स्टोक्स का बल्ला लग गया था (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 9:20 AM IST
क्रिकेट वर्ल्ड कप (cricket world cup) का खिताबी मुकाबला इतिहास में दर्ज हो गया है. हालांकि इस फाइनल को लेकर दुनिया भर में  आईसीसी के नियमाें  की जमकर आलाेचना भी की गई थी. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (england vs new zealand) के बीच हुए इस खिताबी मुकाबले को मेजबान इंग्लैंड ने बाउंड्री के आधार पर जीता.

इस नियम के अलावा आखिरी ओवर में कीवी खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल के ओवर थ्रो पर बेन स्टोक्स का बल्ला लगने से गिफ्ट में इंग्लिश टीम को मिले अतिरिक्त चार रन की भी आलोचना हुई थी. इस पर दिग्गजों ने भी सवाल उठाए थे. इसी अतिरिक्त चार रन के दम पर इंग्लैंड की टीम मुकाबला टाइ करवाने में सफल रही, लेकिन अब इस ओवर थ्रो के नियम की समीक्षा  होने वाली है.

खेल के कानूनों की संरक्षक मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने कहा है कि अगले माह ‌इस नियम की समीक्षा की  जाएगी.  एमसीसी ने कहा कि वर्ल्ड क्रिकेट कमिटी ने  ओवर थ्रो के नियम 19.8 के बारे में चर्चा की थी और उन्हें लगता है कि नियम सही है, लेकिन इस मामले पर लॉ सब कमिटी सितंबर में समीक्षा करेगी.

पांच की बजाय दे दिए थे छह रन

गेंद पर बल्ला लगने के बाद बेन स्टोक्स ने माफी भी मांगी थी (फाइल फोटो)

वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के दिए 241 रनों के लक्ष्य को हासिल करते हुए इंग्लैंड को आखिरी तीन गेंदों पर नौ रनों की जरूरत थी. तभी अगली गेंद पर बेन स्टोक्स ने सिंगल लिया और दूसरे रन के लिए दौड़े. तभी मार्टिन गप्टिल ने डीप से ‌थ्रो किया, जो डाइव लगाते समय बेन स्टोक्स के बल्ले से लग गई और गेंद बाउंड्री तक चली गई. इसके बाद ऑन फील्ड अंपायर ने दो रन बल्लेबाजों के और चार रन ओवर थ्रो के मिलाकर कुल छह रन इंग्लैंड को दे दिए.

फाइनल के बाद आईसीसी के पूर्व एलीट पैनल के अंपायर सिमोन टॉफेल ने कहा था कि अंपायर्स ने पांच की बजाय छह रन दे दिए, क्योंकि जब गप्टिल ने थ्रो किया, तब तक दोनों बल्लेबाजों ने एक दूसरे को क्रॉस नहीं किया था.

Loading...


अब वर्ल्ड कप से पहले इस लीग को जीतना होगा जरूरी

अपना रिकॉर्ड टूटने के बाद खुश हुए ब्रायन लारा, दी बधाई

 

First published: August 13, 2019, 9:20 AM IST

Loading...