LGBTQIA+ समुदाय का पहला 'स्वतंत्रता दिवस', ऐसे दें उनका साथ - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

LGBTQIA+ समुदाय का पहला 'स्वतंत्रता दिवस', ऐसे दें उनका साथ

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
LGBTQIA+ समुदाय मना रहा है पहला 'स्वतंत्रता दिवस', ऐसे आप भी जुड़ें उनके साथ
सितंबर 2018 में धारा 377 हटाए जाने का फैसला देश भर के लाखों LGBTQIA+ लोगों की ज़िंदगी बदलने वाला फैसला था.
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 4:34 AM IST
सितंबर 2018 में धारा 377 (Section 377) हटाए जाने का फैसला देश भर के लाखों LGBTQIA+ लोगों की ज़िंदगी बदलने वाला फैसला था. इसका मतलब था कि उन्हें आखिरकार संवैधानिक समानता दी गई. इस साल वास्तव में उनके लिए पहला स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) है. LGBTQIA+ समुदाय का मानना है कि हम सभी एक साथ संविधान के तहत एकजुट हैं. इस उत्सव को मनाने के लिए, द हमसफर ट्रस्ट, एजेंसी नेटवर्क IPG मीडिया ब्रांड्स इंडिया के साथ मिलकर दुनिया के सामने अपने राष्ट्रगान का गौरव-प्रसंग प्रस्तुत कर रहा है.

इस वीडियो में LGBTQIA+ समुदाय के प्रमुख सदस्य राष्ट्रगान पर खड़े हुए दिखाई देंगे. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया जाएगा और इसे चुनिंदा सिनेमाघरों में दिखाने की योजना भी बनाई जा रही है. इस समुदाय का मानना ​​है कि यह फिल्म और ऐंथम हम सभी को एकजुट करने और दुनिया को दिखाने में मदद करेगा कि हम सभी प्राउड इंडियन हैं.

समुदाय के लोगों का मानना है कि अगर आप इस उत्सव के जरिये हमारे साथ एकजुटता में खड़े होना चाहते हैं और इसके रिलीज को कवर करने में मदद करना चाहते हैं तो कृपया हमें तुरंत बताएं, ताकि हम इसे आगे ले जाएं और आपको इस बारे में ज्यादा जानकारी दे सकें.

गौरतलब है कि समलैंगिकों को मूलत: एलजीबीटीक्यू (लेस्बियन, गे, बाय-सेक्शुअल्स, ट्रांसजेंडर्स और क्वीर, lesbian, gay, bisexual, transgender, queer) कहा जाता है.

First published: August 15, 2019, 4:34 AM IST

Loading...