नया फीचर! फोन में बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WhatsApp - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

नया फीचर! फोन में बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WhatsApp

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
नया फीचर अपडेट! फोन में बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WhatsApp
फोन में थोड़े से भी इंटरनेट स्लो रहने पर वॉट्सऐप वेब से डिस्कनेक्ट हो जाता है. मगर अब बहुत जल्द इससे छुटकारा मिलने वाला है. यानी कि अगर फोन में इंटरनेट नहीं है तब भी WhatsApp Web का इस्तेमाल किया जा सकता है.
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 7:45 AM IST
वॉट्सऐप (WhatsApp) को वेब(Web) पर इस्तेमाल करने के लिए हमें फोन में इंटरनेट (Internet) की ज़रुरत पड़ती है. फोन में थोड़े से भी इंटरनेट स्लो रहने पर वॉट्सऐप वेब से डिस्कनेक्ट हो जाता है. मगर अब बहुत जल्द इससे छुटकारा मिलने वाला है. यानी कि अगर फोन में इंटरनेट नहीं है तब भी WhatsApp Web का इस्तेमाल किया जा सकता है.

WABetaInfo ने हाल ही में बताया था कि कंपनी एक युनिवर्सल विंडोज़ प्लैटफॉर्म (UWP) ऐप पर काम कर रही है. इसके साथ एक ऐसा मल्टी प्लेटफॉर्म सिस्टम भी पेश किया जाएगा, जिससे आपका फोन के स्विच ऑफ होने पर भी वेब पर WhatsApp चलाया जा सकेगा.  (ये भी पढ़ें- भूल गए हैं फोन का Lock PIN या Pattern, तो मिनटों में आसानी से करें Unlock)

अभी क्या होता है

अभी वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल मोबाइल ऐप के ज़रिए किया जा सकता है. मौजूदा समय में इसका इस्तेमाल करने के लिए हमारे फोन में इंटरनेट होना ज़रूरी होता है. वह ऐसे कि अगर आपका फोन इंटरनेट से कनेक्टेड नहीं रहता है तो आप वेब पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं. मगर अब बहुत जल्द ये बदलने वाला है.  (ये भी पढ़ें- अपने पुराने TV को बनाएं Smart TV और देखें नेटफ्लिक्स-हॉटस्टार, ये है पूरा तरीका)

नया अपडेट आने के बाद क्या होगा

Loading...


WABetaInfo ने बताया कि इस नए सिस्टम से यूज़र्स एक ही अकाउंट को एक साथ कई डिवाइस में लॉगइन कर कर सकेंगे.

आइए जानते हैं नई WhatApp UWP ऐप आने से क्या-क्या आसान हो जाएगा.

----यूज़र्स के वॉट्सऐप का मेन अकाउंट iPad पर iPhone से बिना uninstall किए चलाया जा सकेगा.
----एंड्रॉयड और iOS डिवाइस पर सेम अकाउंट चलाया जा सकेगा.
----फोन इंटरनेट ना होने पर भी वेब पर वॉट्सऐप UWP ऐप का इस्तेमाल किया जा सकेगा.

वाबीटाइन्फो ने ब्लॉग में ये भी बताया कि अगर बैटरी खर्च होने के डर से यूज़र्स फोन को इंटरनेट से कनेक्ट नहीं रखना चाहते, तो ऐसे में यूज़र्स कंप्यूटर या वेब पर UWP के इस्तेमाल से वॉट्सऐप चला सकेंगे. बता दें कि फिलहाल ये डेवेलपिंग स्टेज पर है, मगर बहुत जल्द इसे सबके लिए लॉन्च किया जाएगा.  (ये भी पढ़ें- बदलने वाला है आपका स्मार्टफोन! नए ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q का आखिरी एडिशन जारी)

First published: August 11, 2019, 6:03 AM IST

Loading...