टीम इंडिया में सिलेक्ट हुई 15 साल की लड़की, सचिन का ये मैच देखकर चुना क्रिकेट - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

टीम इंडिया में सिलेक्ट हुई 15 साल की लड़की, सचिन का ये मैच देखकर चुना क्रिकेट

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
टीम इंडिया में सिलेक्ट हुई 15 साल की ये लड़की, सचिन का आखिरी मैच देखकर चुना क्रिकेट
शेफाली वर्मा.
भाषा
Updated: September 6, 2019, 8:26 AM IST
नई दिल्ली: पांच साल पहले आंखों में चमक लिए शेफाली वर्मा (Shafali Verma) लाहली के मैदान पर अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की झलक पाने के लिए दर्शकों के बीच शामिल थी और इस लम्हे ने ही तब उस 10 साल की लड़की को इस खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित किया. 15 साल की शेफाली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए गुरुवार को भारतीय टीम (Indian Team) में जगह दी गई. लाहली में हुआ यह कोई आम मैच नहीं था बल्कि अंतरराष्ट्रीय संन्यास से पहले तेंदुलकर अपना अंतिम रणजी मैच खेल रहे थे.

सचिन को देखकर शुरू हुई क्रिकेट की यात्रा
शेफाली ने पीटीआई से कहा, ‘जितने लोग सचिन सर को अंदर देखने के लिए खड़े थे उतने ही बाहर थे. तभी मैंने महसूस किया कि भारत में क्रिकेटर बनना कितनी बड़ी बात है विशेषकर तब जब आप सचिन सर जैसे पूजनीय हों. मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकती. मेरी क्रिकेट यात्रा की शुरुआत वहीं से हुई.’

shafali verma, shafali verma cricket, shafali verma indian women cricket team, women cricket, sachin tendulkar, शेफाली वर्मा, शेफाली वर्मा क्रिकेट, शेफाली वर्मा इंडियन महिला क्रिकेट,
शेफाली वर्मा हरियाणा की रहने वाली हैं.


आगे बढ़कर स्‍ट्रेट सिक्‍स है फेवरेट शॉट
भारत के लिए चुनी गई सबसे युवा खिलाड़ियों में शामिल रोहतक में जन्मीं सलामी बल्लेबाज शेफाली का सफर शानदार रहा. उन्होंने पांच साल पहले खेलना शुरू किया और हरियाणा के लिए पहले ही तीन सत्र खेल चुकी हैं. शेफाली का पसंदीदा शॉट स्पिनर के खिलाफ आगे बढ़कर सीधा छक्का जड़ना है. शेफाली ने साथ ही बताया कि भारतीय टीम में उनकी पसंदीदा खिलाड़ी मिताली राज और हरमनप्रीत कौर हैं.

56 गेंद में 128 रन उड़ाकर सुर्खियों में आईं

Loading...


शेफाली सबसे पहले 2018-19 में अंतरराज्‍यीय महिला टी20 टूर्नामेंट से चर्चा में आईं. इसमें उन्‍होंने नगालैंड के खिलाफ 56 गेंद में 128 रन की तूफानी पारी खेली थी. इसके बाद इस साल आईपीएल के दौरान महिला टी20 चैलेंज में उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ियों के खिलाफ 31 गेंद में 34 रन बनाकर अपना दावा मजबूत किया.

टीम में चयन का कर रही थीं इंतजार
शेफाली ने बताया, 'वह टीम में चुने जाने का इंतजार कर रही थी. मैंने घरेलू क्रिकेट और जयपुर में उस बड़े टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन किया था. हाल ही में एनसीए का कैंप भी अच्‍छा गुजरा था.' शेफाली ने रोहतक में ही एक एकेडमी में क्रिकेट सीखा. उन्‍होंने बताया कि उसके 5 भाई-बहन भी क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में 15 साल की क्रिकेटर को मिला मौका

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का दर्द- मैं भी विराट कोहली जैसा होता अगर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 7:27 AM IST

Loading...