हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: BJP की पहली लिस्ट जारी, जानिए कौन कहां से लड़ेगा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: BJP की पहली लिस्ट जारी, जानिए कौन कहां से लड़ेगा

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, जानिए कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव
बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में इन नामों पर मुहर लगाई गई

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2019, 8:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने पहली लिस्ट में ------ उम्मीदवारों का ऐलान किया है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) एक बार फिर से करनाल सीट से चुनाव लड़ेंगे. रविवार को देर शाम पीएम मोदी (PM Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगी.

इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis), हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के साथ ही दोनों राज्यों के बीजेपी प्रभारी और प्रदेशों अध्यक्षों ने भी भाग लिया. बीजेपी चुनाव समिति की इस बैठक में हरियाणा के सभी 90 विधानसभा सीटों पर चर्चा की गई.

बीजेपी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

बीजेपी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार तय करने को लेकर रविवार को बैठक की. दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए दोनों राज्यों से आने वाले केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों और नेताओं के साथ कई घंटे तक विचार-विमर्श किया गया.

मनोहर लाल खट्टर और देवेंद्र फडनवीस जो क्रमश: हरियाणा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं, वे चुनावों में बीजेपी का चेहरा बने हुए हैं. सूत्रों ने कहा कि हरियाणा में भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त और हाल में बीजेपी में शामिल होने वाली महिला पहलवान बबीता फोगट के चुनाव में पार्टी द्वारा मैदान में उतारे जाने की संभावना है. खट्टर के करनाल से चुनाव लड़ने की उम्मीद है, जहां से उन्होंने 2014 में जीत दर्ज की थी.

 Haryana Assembly Election 2019, बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट, BJP Candidate list, Haryana Election 2019, Haryana politics, BJP, subhash barala, हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019, हरियाणा चुनाव 2019, हरियाणा की राजनीति, भाजपा, सुभाष बराला, Assembly election ticket, विधानसभा चुनाव की टिकट, Bhupinder Singh Hooda, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, बीजेपी विधायक, bjp MLA
बीजेपी का पलड़ा भारी इसलिए टिकट के लिए मारामारी! (प्रतीकात्मक फोटो)

 

Loading...


बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) हाल ही में महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ-साथ देश के कई राज्यों के 66 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का एलान किया था. हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ-साथ सभी 66 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजों का एलान किया जाएगा. नामांकन भरने की आखिरी तरिख 4 अक्टूबर को और नामांकन वापसी की तारीख 7 अक्टूबर को होगी. बता दें कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

ये भी पढ़ें: 

UNGA में पाकिस्तान की धज्जियां उड़ाने वाली विदिशा मैत्रा बनना इतना आसान क्यों नहीं!

ग्रेटर नोएडा में पूंछ जैसे अंग के साथ पैदा हुआ बच्चा, डॉक्टरों ने कह दी यह बड़ी बात..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 6:45 AM IST

Loading...