रोहित शर्मा और एबी डीविलियर्स ने उड़ा दी थी मेरी रातों की नींद : गौतम गंभीर - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

रोहित शर्मा और एबी डीविलियर्स ने उड़ा दी थी मेरी रातों की नींद : गौतम गंभीर

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
रोहित शर्मा पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा-टेस्ट में सफल हुए तो ठीक, वर्ना...
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने उम्मीद जताई है कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर अच्छा प्रदर्शन करेंगे. (PTI)
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 8:52 AM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में पांच शतक जड़कर इतिहास रचने के बाद आखिरकार भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series) के लिए बतौर ओपनर टीम में जगह मिली गई है. उन्हें लगातार असफल साबित हो रहे केएल राहुल की जगह भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. वनडे क्रिकेट में ताबड़तोड़ रन बनाने वाले रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में उतने सफल साबित नहीं हुए हैं. ऐसे में रोहित के सामने टेस्ट क्रिकेट में नई शुरुआत करने का मौका है. हालांकि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है.

रोहित को बैंच पर बैठाए रखने का कोई मतलब नहीं
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि इस बात में कोई संदेह नहीं हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सीमित ओवर प्रारूप के बेहद खतरनाक खिलाड़ी हैं, लेकिन हमें यह स्वीकार करना होगा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज उनके लिए करो या मरो की स्थिति होगी. इंडियन एक्सप्रेस के एक कार्यक्रम में गंभीर ने कहा कि अगर रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके लिए पूरी दुनिया है, लेकिन अगर वे ऐसा नहीं कर पाते हैं तो फिर ओपनिंग के लिए किसी और बल्लेबाज को आजमाने का वक्त आ जाएगा. गौतम गंभीर ने कहा कि घरेलू सीरीज के लिए मैं रोहित शर्मा को ओपनिंग करते हुए देखना चाहता और बैकअप के तौर पर एक युवा खिलाड़ी को रखता. गंभीर ने कहा कि मैं ऐसा नहीं करता कि रोहित को टीम में चुन लिया जाए और उन्हें बैंच पर बैठाए रखा जाए. अगर उन्हें टीम में चुना गया है तो फिर उनसे ओपनिंग कराई जानी चाहिए. मैंने हमेशा कहा है कि ये खिलाड़ी बैंच पर बैठाए रखने के लिए नहीं है. अगर उनके लिए मध्यक्रम में कोई जगह नहीं है तो फिर उन्हें ओपनर के तौर पर ही खिलाना चाहिए.

cricket, cricket news, gautam gambhir, rohit sharma, indian cricket team, bcci, india vs south africa cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, रोहित शर्मा ओपनिंग, गौतम गंभीर, रोहित शर्मा, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम
रोहित शर्मा ने अपने करियर में अभी तक महज 27 टेस्ट मैच ही खेले हैं. (फाइल फोटो)


रोहित और डीविलियर्स ने उड़ा दी ‌थी मेरी रातों की नींद
गौतम गंभीर ने खुलासा करते हुए कहा कि आईपीएल के दौरान रोहित शर्मा और एबी डीविलियर्स ने मेरी रातों की नींद उड़ा दी थी. आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान रहे गंभीर ने कहा कि रोहित सीमित ओवर प्रारूप के विध्वंसक बल्लेबाजों में से एक हैं. बतौर कप्तान रोहित और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने मेरी रातों की नींद उड़ा दी थी. अन्य कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया.

छह साल में खेले हैं 27 टेस्ट

Loading...


रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने छह साल के टेस्ट करियर में महज 27 ही मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 39.62 की औसत से 1585 रन बनाए हैं. इस प्रारूप में उनके नाम तीन शतक हैं, जिनमें से दो शतक उन्होंने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी डेब्यू सीरीज में लगाए थे.

रोहित को मिले कई मौके
गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के अनुसार, ऐसा नहीं है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मौके नहीं मिले. वे इस बात की शिकायत बिल्कुल नहीं कर सकते. बल्कि मुझे नहीं लगता कि जितने मौके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा को मिले हैं उतने किसी अन्य बल्लेबाज को मिले होंगे. उन्होंने कहा कि बेशक टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करना चुनौतीपूर्ण काम है, लेकिन रोहित शर्मा अपनी मानसिकता बदलकर ये काम कर सकते हैं. वीरेंद्र सहवाग शुरुआत में एक मध्यक्रम के बल्लेबाज थे, लेकिन फिर उन्होंने टेस्ट में ओपनिंग की और काफी सफल हुए. हालांकि उनके बाद से कोई इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है. टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट विशाखापट्टनम में दो अक्टूबर से खेलना है.

IND vs SA : धर्मशाला टी-20 पर मंडराया खतरा, लगातार तीन दिन बरसेंगे बादल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 8:52 AM IST

Loading...