बेअंत सिंह के हत्यारे की मौत की सजा उम्रकैद में बदली - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

बेअंत सिंह के हत्यारे की मौत की सजा उम्रकैद में बदली

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
पंजाब में आतंकवाद खत्म करने वाले बेअंत सिंह के हत्यारे की मौत की सजा उम्रकैद में बदली
बलवंत सिंह के फांसी की सजा को आजीवन कारावास में बदल दिया गया है. (फाइल फोटो)

गृह मंत्रालय (Ministry Of Home Affairs- MHA) ने पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह (Beant Singh) की हत्या मामले के दोषी बलवंत सिंह राजोआना की मौत की सजा को उम्रकैद में बदलने का फैसला किया है.

  • Last Updated: September 30, 2019, 8:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गृह मंत्रालय (Ministry Of Home Affairs- MHA) ने पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह (Beant Singh) की हत्या मामले के दोषी बलवंत सिंह राजोआना की मौत की सजा को उम्रकैद में बदलने का फैसला किया है. गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, 'बलवंत सिंह राजोआना की मौत की सजा को बदलने पर फैसला कर लिया गया है. औपचारिक अधिसूचना जारी करने की प्रक्रिया चल रही है.'

1995 में हुई थी हत्या
बेअंत सिंह की 31 अगस्त, 1995 को हत्या कर दी गई थी. उन्हें पंजाब में आतंकवाद को खत्म करने का श्रेय दिया जाता है. चंडीगढ़ में सिविल सचिवालय के बाहर हुए एक विस्फोट में तत्कालीन मुख्यमंत्री के साथ-साथ इस आतंकी हमले में सोलह अन्य लोगों की भी जान चली गई थी. इससे पहले गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब में आतंकवाद के दौरान अपराध करने के लिए देश की विभिन्न जेलों में बंद आठ सिख कैदियों को सरकार श्री गुरु नानक देवजी की 550वीं जयंती पर मानवीय आधार पर रिहा करेगी.

550वें प्रकाश पर्व पर 550 कैदी भी रिहा किए जाएंगे

इसके अलावा, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार गुरु नानक देव 550वें प्रकाशपर्व पर 550 कैदियों को मानवीय आधार पर रिहा करेगी. उन्होंने कहा कि ये लोग किसी भी तरह से समाज के लिए कोई खतरा नहीं हैं. सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि 550वां प्रकाश पर्व पहले सिख गुरु की दया की विचारधारा का अनुसरण करने और 550 कैदियों को रिहा करने का अच्छा अवसर है. सिंह ने एक आधिकारिक बयान में, पूरे देश में नौ सिख कैदियों की विशेष रिहाई के राज्य सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी धन्यवाद दिया.

(इनपुट भाषा से)

ये भी पढ़ें-

Loading...


गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशपर्व पर 550 कैदियों को रिहा करेगा पंजाब

कैप्टन के मंत्री का आरोप- जानबूझकर कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रहे हैं बाजवा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 8:05 AM IST

Loading...