खुशखबरी! दो साल में दिल्ली वासियों को मिलेगी साफ हवा और पानी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

खुशखबरी! दो साल में दिल्ली वासियों को मिलेगी साफ हवा और पानी

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
खुशखबरी! दो साल में दिल्ली वासियों को मिलेगी साफ हवा और पानी
गडकरी ने कहा कि हमने यमुना नदी को भी साफ करने का जिम्मा उठाया है और आने वाले समय में दिल्ली से निकलने वाली यमुना में साफ पानी बहता दिखेगा.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने किया दावा, कहा- राजधानी और आसपास के इलाके को प्रदूषण मुक्त (Pollution Free) करने के लिए केंद्र चला रहा है 13 परियोजनाएं, जल्द ही गंगा (Ganga) को भी पूरी तरह से साफ कर दिया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने दावा किया है कि दिल्ली (Delhi) की हवा और पानी दो साल के अंदर प्रदूषण से मुक्त (Pollution Free) होगा. गडकरी ने कहा कि यह कहते हुए मुझे काफी खुशी हो रही है कि हमने दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करने के लिए 13 परियोजनाओं की शुरुआत की है और मैं वादा करता हूं कि आने वाले दो सालों में दिल्ली वासियों को साफ हवा और पानी मिलेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार का पहला लक्ष्य गंगा नदी (Ganga) की सफाई करना है और हम उसको पूरा कर के रहेंगे.

यमुना की भी होगी सफाई
इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने यमुना नदी को भी साफ करने का जिम्मा उठाया है और आने वाले समय में दिल्ली से निकलने वाली यमुना में साफ पानी बहता दिखेगा. साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदूषण खत्म करने के लिए सरकार ने पानीपत और सोनीपत में भी काफी काम किया है.


Loading...


एक दशक में 25 प्रतिशत की कमी
उल्लेखनीय है कि दिल्ली में बीते एक दशक में वायु प्रदूषण में करीब 25 प्रतिशत की कमी आई है. हालांकि अभी भी यह सामान्य से 65 फीसदी ज्यादा है. सरकार को इसे सामान्य बनाने के लिए अभी और सख्त कदम उठाने की जरूरत है. हालांकि वायु गुणवत्ता में सुधार दिल्लीवासियों के लिए राहत की खबर है.

केजरीवाल ने भी जताया था आभार
कुछ ही समय पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली के प्रदूषण स्तर में लगातार सुधार हो रहा है. 2012-14 के मुकाबले 2016-18 में पार्टिकुलेट मैटर 2.5 (PM 2.5) में कमी आई है. उन्होंने बताया कि दिल्ली के प्रदूषण स्तर में 25 प्रतिशत की कमी आई है. इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा था कि ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के चलते दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में कमी आई है.

ये भी पढ़ें: IAS Success Story: महज 5 रुपये खर्च कर सीखी अंग्रेजी, IAS इंटरव्यू क्रैक किया

ओवैसी का अमित शाह पर वार, बोले- सच्चाई बयां नहीं कर रहे हैं गृहमंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 8:22 AM IST

Loading...