PAK को आर्मी चीफ ने चेताया-अब लुका-छिपी का खेल नहीं, फिर पार करेंगे LoC - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

PAK को आर्मी चीफ ने चेताया-अब लुका-छिपी का खेल नहीं, फिर पार करेंगे LoC

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
PAK को आर्मी चीफ ने चेताया- अब लुका-छिपी का खेल नहीं, जरूरत पड़ी तो फिर पार करेंगे LoC
भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत

सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strikes) का जिक्र करते हुए सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने कहा, 'अब लुका-छिपी का खेल नहीं चलेगा. अब अगर भारत एलओसी पार करेगा, तो वायु, जमीन या दोनों के रास्ते करेगा.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2019, 8:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर आए दिन हो रही गोलीबारी के बीच पाकिस्तान (Pakistan) को एक बार फिर से चेताया है. जनरल रावत ने पाकिस्तान को 'प्रॉक्सी वॉर' पर लताड़ लगाई है. रावत ने कहा कि जरूरत पड़ी तो भारतीय सेना एक बार फिर से बॉर्डर पार कर सकती है.

'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए एक इंटरव्यू में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) से एक कड़ा संदेश गया है कि लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर तबतक शांति रहेगी, जब तक कि पाकिस्तान माहौल बिगाड़ने की कोशिश नहीं करता. अगर पाकिस्तान ने ऐसी कोई हिमाकत की, तो भारतीय सेना एक बार फिर बॉर्डर पार कर सकती है.

बता दें कि उरी अटैक के बाद भारतीय सेना ने 28 सितंबर 2016 को एलओसी पार कर पाकिस्तान में चल रहे आतंकी बेस कैंप को तबाह कर दिया था. इसके बाद इसी साल पुलवामा हमले के बाद भारतीय नौसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट और पीओके में एयर स्ट्राइक की थी.

सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए जनरल रावत ने कहा, 'अब लुका-छिपी का खेल नहीं चलेगा. अब अगर भारत एलओसी पार करेगा, तो आकाश, धरती या दोनों के रास्ते करेगा.'



BIPIN RAWAT
सेना प्रमुख बिपिन रावत 31 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं.

प्रॉक्सी वॉर पाकिस्तान की पॉलिसी का हिस्सा
जनरल रावत ने आतंकवाद का समर्थन और आतंकियों को अपनी जमीन पर पनाह देने को लेकर भी पाकिस्तान को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को कमजोर किया, तब हमारे पड़ोसी मुल्क ने इसके खिलाफ खासतौर पर 'जिहाद' की शुरुआत की. जनरल रावत ने कहा कि भारत के खिलाफ प्रॉक्सी वॉर पाकिस्तान की पॉलिसी का हिस्सा है.

Loading...


चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के हेड बने हैं रावत
बता दें कि थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी (सीओएससी) के अध्यक्ष बन गए हैं. इससे पहले यह पद वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ के पास था. सीओएससी तीनों सेनाध्यक्षों को मिलकर बनी हुई एक कमेटी है. हमेशा इसका अध्यक्ष तीनों सेनाध्यक्षों में जो सबसे वरिष्ठ होता है उसके पास होता है. जनरल बिपिन रावत 31 दिसंबर को रिटायर होंगे.

ये भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने INS विक्रमादित्‍य पर थामी मशीन गन और बरसा दी गोलियां, देखें VIDEO

जम्मू में लगाये गये चेतावनी भरे पोस्टर, पुलिस ने कहा- उपद्रवियों की करतूत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 8:35 AM IST

Loading...