एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला है. इसके साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों को कितनी सीटें मिलीं इसके बारे में हम आपको बता रहे हैं. इसके बाद से दोनों राज्यों में भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है. इसके अलावा देश -दुनिया की ये बड़ी खबरें चर्चा में हैं.

जानिए महाराष्ट्र और हरियाणा में किस पार्टी को मिलीं कितनी सीटें, कितना रहा वोट शेयर
#महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला है.
#विभिन्न राजनीतिक दलों को कितनी सीटें मिलीं इसके बारे में हम आपको बता रहे हैं. महाराष्ट्र की 288 में से घोषित 275 सीटों के नतीजों में भाजपा शिवसेना गठबंधन को सामान्य बहुमत मिला है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आज राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा देंगे CM खट्टर, शाम को दोबारा लेंगे शपथ
#हरियाणा विधानसभा की तकरीबन सभी सीटों का रिजल्ट आ चुका है. राज्य की सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी को 40 सीटें हासिल हुई हैं.

Loading...


# सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है सीएम मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार सुबह 9:30 बजे राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर इस्तीफा सौंपेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली पहुंचे हुड्डा, सरकार बनाने के लिए बंद कमरे में नेताओं के साथ कर रहे हैं बैठक

#हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा की तस्वीर आने के बाद दिल्ली में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. नई सरकार के गठन को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों ने रणनीतियां बनानी शुरू कर दी है.
#बीजेपी आज सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. जबकि कांग्रेस पूरी स्थिति नजर बनाए हुए है और फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोल रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Maharashtra Election Result 2019: BJP-शिवसेना की सत्ता में वापसी तय, NCP का शानदार प्रदर्शन
# महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के घोषित नतीजों में सत्तारूढ़ बीजेपी-शिवसेना गठबंधन अपनी सत्ता बरकरार रखने में कामयाब हो गया.
#बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने अपनी सीट तालिका में सुधार करते हुए कहा कि वह ‘50-50’ के सत्ता भागीदारी फॉर्मूले पर बल देगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इन आठ विधायकों के पास है सत्ता की चाबी, पीएम मोदी ने यूं ही नहीं कही ये बड़ी बात!
#हरियाणा में बीजेपी ने 2014 से कम सीटें जीती हैं. वो बहुमत से दूर है. फिर भी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व यहां सरकार बनाने का दावा कर रहा है.
#बीजेपी की सरकार बनाने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का आत्मविश्वास यूं ही नहीं झलक रहा है. जो सात निर्दलीय विधायक हैं उनमें से पांच बीजेपी के बागी हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आज जरूर निपटा लें अपने बैंक से जुड़े सभी काम, अगले 4 दिन बंद रहेंगे बैंक
#अगर आपको बैंक से जुड़े कोई काम हैं तो दिवाली से पहले निपटा लें. क्योंकि आज के बाद कुछ शहरों में लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे.
#इस हफ्ते शनिवार को देश भर में बैंकों की छुट्टी होगी. यह महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है. इस वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद रविवार को बैंकों की छुट्टी का दिन होता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जानिए बाजार में कैसे पहचाने ग्रीन पटाखे और क्या है उनकी कीमत
#इस दिवाली पर प्रदुषण और हानिकारका पटाखों से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने पहले ही चाइनीज पटाखों पर बैन लगा दिया है.
#सरकार ने साफ कर दिया है कि अगर कोई चाइनीज पटाखे खरीदते या फोड़ता है तो इसके लिए उनपर कस्टम एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बांग्लादेश में महिला सांसद ने 13 टेस्ट के लिए रखे 8 हमशक्ल, स्टिंग से खुली पोल
#नकल करते मुन्ना भाई के पकड़े जाने केे मामला पहले भी कई बार सामने आते रहे हैंं लेकिन बांग्लादेश में नकल करने का बेहद अजीब और हैरान करने वाला मामला सामने आया है.
#बांग्लादेश की सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी की महिला सांसद तमन्ना नुसरत ने नकल करने के लिए आठ हमशक्लों का इस्तेमाल किया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इमरान खान के ऑफिस में घुसी Tik Tok गर्ल, PM की कुर्सी पर बैठकर बनाया Video
#पाकिस्तान की पॉपुलर टिकटॉक गर्ल हरीम शाह एक बार फिर चर्चा में है. हरीम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
# वीडियो को शेयर कर लोग पाकिस्तान की इमरान सरकार की जमकर खिल्ली उड़ा रहे हैं. गर्ल इस वीडियो में हाई-सिक्यॉरिटी वाले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कॉन्फ्रेंस रूम में घूमती दिख रही हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

खुलासा: आज होता कुंबले और कोहली का झगड़ा तो विराट की बोलती बंद कर देते सौरव गांगुली
#भारतीय क्रिकेट को अब नया सर्वेसर्वा मिल चुका है. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की कुर्सी संभाल ली है.
# पिछले तीन सालों तक सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित प्रशासकों की समिति ने भारतीय क्रिकेट को चलाया, जिसके चीफ विनोद राय का कार्यकाल अब समाप्त हो गया है.

 यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर