एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (Islamic State) ने अबू बकर अल बगदादी (Abu Bakr al-Baghdadi) की मौत की पुष्टि कर दी है. आईएसआईएस ने ऑडियो क्लिप जारी कर अपने सरगना की मौत की पुष्टि की है. इस्लामिक स्टेट ने बगदादी की मौत के बाद अबू इब्राहिम अल-हाशमी अल-कुरैशी (Abu Ibrahim al-Hashimi al-Qurashi) को नया सरगना बनाया है. वहीं जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) 31 अक्टूबर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में तब्दील हो गया, जबकि कश्मीर घाटी पिछले 88 दिनों की तरह गुरुवार को भी बंद रहा. इस तरह, केंद्र शासित प्रदेशों (UT) की संख्या बढ़ कर 9 हो गई और राज्यों की संख्या घटकर 28 रह गई है. इन खबरों के साथ पढ़ें देश-दुनिया की वो खबरें जो आपको जाननी चाहिए:-

1.जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल दिल्ली पहुंचीं, 20 से अधिक समझौते होंगे
-- जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल भारत की दो दिवसीय यात्रा पर बृहस्पतिवार को नई दिल्ली पहुंचीं है. हवाई अड्डे पर मर्केल का राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने स्वागत किया.
-- मर्केल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी. इस दौरान दोनों देशों के नेताओं के बीच कई अहम मुद्दों पर बातचीत के साथ करीब 20 समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

2.डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया को अमेरिकी संसद ने दिया औपचारिक रूप
-- अमेरिका के हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्सने ऐतिहासिक मतदान के जरिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ पहली बार महाभियोग प्रक्रिया को औपचारिक रूप दे दिया है.

Loading...


-- सदन ने ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया को औपचारिक रूप प्रदान करने के लिए 196 के मुकाबले 232 मतों से मंजूरी दी. इस प्रक्रिया से ट्रंप के वकीलों को गवाहों से जिरह का भी अवसर मिलेगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

3.जम्मू कश्मीर दो केंद्र शासित प्रदेशों में तब्दील हुआ

-- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्य में लगे राष्ट्रपति शासन को समाप्त कर दिया है और राज्य को विभाजित कर गठित किये गये दो नये केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख का नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया.
--देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों (संघ राज्य क्षेत्रों) में तब्दील कर दिया गया. इस तरह, केंद्र शासित प्रदेशों (UT) की संख्या बढ़ कर 9 हो गई और राज्यों की संख्या घटकर 28 रह गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

4.आसियान समिट में हिस्सा लेने PM मोदी 2 नवंबर को जाएंगे थाईलैंड
-- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 नवंबर को थाईलैंड के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं. विदेश मंत्रालय की सचिव विजय ठाकुर सिंह ने इस बात की जानकारी दी है.
--विदेश मंत्रालय की सचिव विजय ठाकुर सिंह ने बताया कि पीएम मोदी 2 से 4 नवंबर तक बैंकॉक में रहेंगे. यहां प्रधानमंत्री भारतीय लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद बैंकॉक में 16वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

5.इस्लामिक स्टेट ने की बगदादी की मौत की पुष्टि
-- आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अबू बकर अल बगदादी की मौत की पुष्टि कर दी है. आईएसआईएस ने ऑडियो क्लिप जारी कर अपने सरगना की मौत की पुष्टि की है.
-- 48 साल के बगदादी ने शनिवार को उत्तरी सीरिया के इदलिब प्रांत में अमेरिका के विशेष अभियान बलों के हमले के दौरान खुद को आत्मघाती बम से उड़ा लिया था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को इसकी घोषणा की थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

6.निर्भया रेप कांडः 7 दिनों में तय होगा दोषियों के साथ क्या होगा
-- तिहाड़ जेलके अधिकारियों की मानें तो निर्भया कांड के दोषियों की ओर से दया याचिका भेजे जाने में सिर्फ 7 दिन का समय बचा है.
-- अगर इस बीच दया याचिका राष्ट्रपति को नहीं भेजी जाती तो निचली अदालत को अर्जी भेजकर जेल प्रशासन दोषियों को फांसी देने की तैयारी शुरू कर देगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

7.कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में लगी आग, 73 यात्रियों की मौत
-- पाकिस्तान में गुरुवार को कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में तेज धमाके से आग लग गई. 'डॉन' की खबर के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 73 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से झुलस गए हैं.
-- 'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, ये हादसा सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर के पास हुआ. आग इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को भागने का समय ही नहीं मिल सका.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

8.मनी लॉन्‍ड्रिंग मामले में शिल्‍पा शेट्टी का नाम जोड़ने से भड़के पति राज कुंद्रा
-- बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को एक जमीन की डीलिंग के मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए बुलाया था.
-- इस खबर के सामने आने के बाद राज कुंद्रा काफी नाराज हैं और अब उन्‍होंने मीडिया पर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है. राज कुंद्रा इस बात से नाराज हैं कि इस मामले में उनकी पत्‍नी शिल्‍पा शेट्टी का नाम जबरदस्‍ती जोड़ा गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

9.मानसिक रूप से बीमार हुए ग्लेन मैक्सवेल ने छोड़ा क्रिकेट
-- ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के अहम खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल मानसिक रूप से बीमार हो गए हैं. साइकोलॉजिस्ट माइकल लॉयड ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि मैक्सवेल इन दिनों मानसिक बीमारी से परेशान हैं.
-- मैक्सवेल ने खुद ही इस बारे में बताया है कि वे क्रिकेट से दूरी बनाना चाहते हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले के लिए मैक्सवेल की जगह अब डीआर्सी शॉर्ट को टीम में शामिल कर लिया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

10.अब से दिवाली बाद दिल्‍ली में शायद ही हो क्रिकेट मैच
-- बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि दिल्‍ली में वायु की गुणवत्ता खराब होने के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच को रद्द नहीं किया जा सकता. मैचों के आयोजन के लिए उत्तर भारत के स्थलों पर विचार नहीं किया जाएगा.
-- बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास अभ्यास सत्र के दौरान मास्क पहने दिखे थे, हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि यह वायु प्रदूषण के कारण नहीं था. उन्‍होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा था कि व्‍यक्तिगत वजहों से उन्‍होंने मास्‍क पहना था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर