सूरत: मानहानि केस में कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, 10 दिसंबर को अगली सुनवाई - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

सूरत: मानहानि केस में कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, 10 दिसंबर को अगली सुनवाई

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
सूरत: मानहानि केस में कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, 10 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई
सूरत की सेशंस कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी.

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) पर लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी सरनेम को लेकर विवादित बयान देने के मामले में मानहानि केस दायर किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 11:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. लोकसभा चुनाव (Lok sabha elections) के दौरान मोदी सरनेम को लेकर दिए गए विवादित बयान के संबंध में आपराधिक मानहानि केस (Criminal defamation case) का सामना कर रहे पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को सूरत कोर्ट में पेश हुए. सूरत की सेशंस कोर्ट ने मामले की सुनवाई को गुरुवार को टाल दिया है. अब केस की अगली सुनवाई 10 दिसंबर को होगी.

दरअसल, लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कथित रूप से कहा था, ‘सभी चोरों का मोदी उपनाम (Surname) क्यों होता है.’ इसी को लेकर उनके खिलाफ बीजेपी के स्‍थानीय विधायक पुरनेश मोदी ने आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया था.

सूरत की कोर्ट में पेश हुए राुहल गांधी.

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बीएच कपाड़िया ने मई में राहुल गांधी को समन जारी किया था. अदालत ने भाजपा विधायक पुरनेश मोदी की आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत की गई शिकायत को स्वीकार कर लिया था. यह धारा आपराधिक मानहानि के मामले से संबंधित है. जुलाई में हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने राहुल गांधी को व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी.

कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने 13 अप्रैल को कथित रूप से कहा था, ‘नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी... इन सबका मोदी उप नाम कैसे हो सकता है? सभी चोरों का उपनाम मोदी ही कैसे होता है?’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Surat से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 11:22 AM IST

Loading...