टीम इंडिया को बनाया था विश्व चैंपियन, अब बनेंगे इंग्लैंड के कोच! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

टीम इंडिया को बनाया था विश्व चैंपियन, अब बनेंगे इंग्लैंड के कोच!

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
टीम इंडिया को बनाया था विश्व चैंपियन, अब इंग्लैंड का कोच बनने काे तैयार ये दिग्गज, मिलेगी मोटी रकम
गैरी कर्स्टन इस सप्ताह इंग्लैंड टीम के कोच बन सकते हैं

2011 में साउथ अफ्रीका (South Africa) के पूर्व ओपनर गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) की कोचिंग में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुआई वाली टीम इंडिया (India) ने वर्ल्ड कप (World Cup) जीता था

  • Share this:
नई दिल्ली. पहली बार इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) अब टीम के साथ नहीं हैं. एशेज सीरीज (Ashes Series) खत्म होते ही उनका कार्यकाल भी पूरा हो गया था. उनके बाद से ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड उन्हीं की टक्कर के नए कोच की तलाश कर रही है. जहां माना जा रहा था कि 2011 में भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) उनकी पहली पसंद हैं. लेकिन द टेलीग्राफ की खबर के अनुसार कर्स्टन का इंग्लैंड टीम का मुख्य कोच बनना तय है. खबर के अनुसार कर्स्टन को इस सप्ताह मुख्य कोच नियुक्त किया जा सकता है.

इंग्लैंड टीम के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स बुधवार को लॉर्ड्स में कर्स्टन से आमने- सामने बात करेंगे और इसके बाद बेलिस की जगह पर उनके साथ डील को फाइनल किया जाएगा. इसके साथ ही जाइल्स दो इंग्लिश सहायक कोच को भी नियुक्त करेंगे, जो कस्टर्न की मदद कर सके और इंग्लिश टीम का नेतृत्व करने का अनुभव हासिल कर सके, क्योंकि बोर्ड की भविष्य की योजना के अनुसार आने वाले समय में टीम का मुख्य कोच इंग्लिश होगा. कस्टर्न (Gary Kirsten) को बेलिस के मुकाबले अधिक वेतन मिलेगा. उम्‍मीद की जा रही है कि उन्हें सालाना चार करोड़ से अधिक रुपए मिलेंगे. साथ ही बोनस भी मिलेगा.

Gary Kirsten, Trevor Bayliss,Ashes Series, england cricket, गैरी कर्स्टन, ट्रेवर बेलिस, एशेज सीरीज
ट्रेवर बेलिस के नेतृत्व में इंग्लैंड ने इसी साल पहली बार वर्ल्ड कप जीता था

ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) चार साल तक इंग्लैंड के कोच रहे थे और अब उनका पद गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) लेने जा रहे हैं, जो पारंपरिक और आधुनिक दोनों तरीकों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. आधुनिक युग के दिग्गज बल्लेबाज भी उनके शांत रवैये से दी जाने वाली कोचिंग का लुत्फ उठा चुके हैं. गैरी कर्स्टन इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स के भी कोच रह चुके हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग की टीम होबार्ट हरिकेंस को भी कोचिंग दे चुके हैं. इसके अलावा कर्स्टन इस साल साउथ अफ्रीकी क्रिकेट लीग में डरबन हीट के भी कोच चुने गए हैं.  इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की लीग द हंड्रेड में कार्डिफ आधारित टीम के कोच भी हैं.


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 8:21 AM IST

Loading...