इस दिग्गज ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, इंग्लैंड को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इस दिग्गज ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, इंग्लैंड को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
इस दिग्गज ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, इंग्लैंड को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन
जेनी गुन का इंटरनेशनल करियर करीब 15 साल का रहा

इंग्लिश ऑलराउंडर जेनी गुन (Jenny Gunn) दो बार वनडे वर्ल्ड कप और एक बार टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम का हिस्सा रह चुकी हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 8:26 AM IST
  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड की दिग्गज महिला क्रिकेटर जेनी गुन  (Jenny Gunn) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर दी है. गुन महिला क्रिकेट के इतिहास के सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली दूसरी  इंग्लिश खिलाड़ी हैं. अपने 15 साल के करियर में उन्होंने 259 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वहीं उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि तीन बार अपनी टीम को विश्व विजेता बनाना है. 2009 में वनडे और टी20 वर्ल्ड कप और 2017 में वनडे वर्ल्ड कप की विजयी टीम का वह हिस्सा रही थीं.  साथ ही पांच बार एशेज सीरीज की विजयी टीम का भी हिस्सा रहीं. गुन ने 2004 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 18 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था. यह इंग्लैंड का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच था. यही नहीं गुन 100 टी20 मैच खेलने वाली महिला और पुरुष दोनों में दुनिया की पहली क्रिकेटर भी थीं.  वह टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट लेने वाली इंग्लैंड की तीसरी और वनडे में दूसरी खिलाड़ी हैं.
Jenny Gunn, england cricket, sports news, जेनी गुन, क्रिकेटर,
जेनी गुन 100 टी20 मैच खेलने वाली दुनिया की पहली क्रिकेटर भी थीं

गुन (Jenny Gunn)  एक स्पोर्टिंग फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता ब्रायन नॉटिंघम फॉरेस्ट फुटबॉल क्लब का हिस्सा थे, जब उन्होंने 1980 में यूरोपियन कप जीता. अपने पिता के नक्शे कदमों पर चलते हुए गुन ने भी खेल को ही चुना.  11 टेस्ट मैचों में गुन ने 391 रन और 29 विकेट लिए. 144 वनडे मैचों में 1629 रन बनाए, जबकि 136 विकेट लिए. वहीं 104 टी20 मैचों में इस इंग्लिश ऑलराउंडर ने 682 रन बनाए थे, जबकि 75 विकेट लिए थे. गुन (Jenny Gunn)  ने कहा कि वह बहुत लकी हैं  कि उन्हें शानदार टीम के साथ खेलने का मौका मिला और वह कुछ यादगार मुकाबलों में टीम  का हिस्सा रहीं. उन्होंने कहा कि वह बचपन से ही कहती थीं कि वह अपने पिता के यूरोपियन कप विजेता मेडल के बगल में वर्ल्ड कप मेडल रखना चाहती हैं और अब उनके  मेडल के बगल में तीन मेडल हैं. गुन ने अपने शानदार लंबे करियर का श्रेय अपने परिवार और दोस्तों  को दिया.

गांगुली ने विराट कोहली पर दिया बड़ा बयान- कहा फाइनल में अच्छा नहीं खेलती टीम

बीसीसीआई में 'दादा' का राज पर भाई-भतीजे, बेटा-बेटी से सजी है गांगुली की सेना


Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 8:26 AM IST

Loading...