पाकिस्तान में फिर लौटा गली क्रिकेट का जादू, पुगम-पुगाई से चुने जाएंगे क्रिकेटर - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

पाकिस्तान में फिर लौटा गली क्रिकेट का जादू, पुगम-पुगाई से चुने जाएंगे क्रिकेटर

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
पाकिस्तान में फिर लौटा गली क्रिकेट का जादू, 'पुगम-पुगाई' से चुने जाएंगे क्रिकेटर
पाकिस्तान सुपर लीग का पांचवां सीजन 20 फरवरी 2020 से 22 मार्च तक खेला जाएगा. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) का ड्राफ्ट नवंबर में होगा, जिसमें फ्रेंचाइजी टीमें नए खिलाड़ी चुनेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 10:18 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. खेल में तरह-तरह के प्रयोग और आविष्कार होते रहते हैं और ये इसके प्रशंसकों को अपनी ओर खींचते भी हैं. पिछले कुछ समय में क्रिकेट में भी हमें ऐसा ही देखने को मिला है. खासकर फ्रेंचाइजी क्रिकेट टूर्नामेंट में ऐसा होना नई बात नहीं है और यहां नए-नए प्रयोगों की संभावना अधिक रहती है. ऐसे दौर में जब इतना अधिक क्रिकेट खेला जा रहा है, फ्रेंचाइजी मालिकों के लिए दर्शकों के सामने कुछ नया परोसने की चुनौती लगातार बनी हुई है.

हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि कोई भी फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) जितनी ऊंचाई छूता नजर नहीं आ रहा है, जिसने न केवल आर्थिक रूप से अपनी जड़े जमाईं हैं, बल्कि लोकप्रियता के मामले में भी नए मानदंड स्‍थापित किए हैं. बावजूद इसके अपने नए प्रयोगों और कुछ नया करने की प्रवत्ति के चले ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (Big Bash League) ने भी क्रिकेट प्रशंसकों के दिलों में खास जगह तो बनाई ही है.

ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (Big Bash League) से सबक लेते हुए अब पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में भी नया चलन शुरू करने की प्रकिया शुरू हो गई है. यही वजह है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने ऐलान किया है कि उसके घरेलू टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग में एक नए प्रयोग की शुरुआत की जाएगी. इसके तहत पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग के नवंबर में होने वाले ड्राफ्ट में पुगम-पुगाई (Pugam Pugai) शुरू करने की घोषणा की है. गली क्रिकेट के लोकप्रिय शब्द पुगम-पुगाई के जरिये फ्रेंचाइजी टीमों को पीएसएल ड्रॉफ्ट (Psl Draft) में पहला खिलाड़ी चुनने का अधिकार दिया जाएगा.

cricket, cricket news, sports news, pakistan cricket team, pakistan cricket board, pcb, pakistan super league, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी, पाकिस्तान सुपर लीग, पुगम पुगाई, pugam pugai
पाकिस्तान सुपर लीग के 2019 में हुए चौथे सीजन का खिताब क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने अपने नाम किया था. (फाइल फोटो)


माना जा रहा है कि पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के पांचवें सीजन के लिए नवंबर में होने वाले ड्रॉफ्ट के लिए सभी फ्रेंचाइजी टीमों के प्रतिनिधी मीनार-ए-पाकिस्तान या गद्दाफी स्टेडियम में पुगम-पुगाई के लिए एकत्रित होंगे. इससे पहले पाकिस्तान ने घरेलू क्रिकेट में टॉस की भूमिका खत्म कर दी थी, ताकि मेजबान टीम होम साइड होने का लाभ नहीं ले सके. सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये विचार ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश (Big Bash) टूर्नामेंट से लिया है. बिग बैश लीग में साल 2018 में सिक्के की जगह बैट को उछालकर टॉस करने की शुरुआत की गई थी. पाकिस्तान सुपर लीग का पांचवां सीजन अगले साल 20 फरवरी से शुरू होकर 22 मार्च तक चलेगा. इसके लिए खिलाड़ियों का ड्राफ्ट नवंबर में आयोजित होगा.

बड़ा खुलासा : LIVE मैच में फिक्सिंग के लिए बुकी को ऐसे सिग्नल देता था ये क्रिकेटर

टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 14 रन से हराकर जीता इमर्जिंग एशिया कप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 10:13 AM IST

Loading...