निर्भया की दर्दनाक दास्तां बताने के पैसे लेता था उसका दोस्त- पत्रकार का खुलासा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

निर्भया की दर्दनाक दास्तां बताने के पैसे लेता था उसका दोस्त- पत्रकार का खुलासा

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
निर्भया की दर्दनाक दास्तां सुनाने के लिए एक लाख रुपये लेता था उसका दोस्त- पत्रकार का खुलासा
दिसंबर 2012 में हुई निर्भया गैंगरेप की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था.

निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gang Rape) सात साल बाद एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. वरिष्ठ टीवी पत्रकार अजीत अंजुम (Ajit Anjum) ने खुलासा किया है कि टीवी चैनलों पर आने के बदले अपने चाचा के साथ मिलकर लड़का एक-एक लाख रुपये की डील करता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 11:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिसंबर 2012 में हुई निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gang Rape) की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. घटना के सात साल बाद एक बार फिर निर्भयाकांड से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया गया है. वरिष्ठ टीवी पत्रकार अजीत अंजुम (Ajit Anjum) ने इस केस से जुड़ा बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि अपने दोस्त के साथ हुई गैंगरेप (Gang Rape) की दर्दनाक दास्तां सुनाने के बदले घटना के समय साथ रहा उसका दोस्त टीवी चैनलों से पैसे लेता था. अपने तीखे तेवरों के लिए चर्चित अजीत अंजुम के मुताबिक, टीवी चैनलों पर आने के बदले अपने चाचा के साथ मिलकर लड़का एक-एक लाख रुपये की डील करता था. लड़की के दोस्त को बेनकाब करने के लिए उन्होंने सितंबर 2013 में स्टिंग भी कराया था, मगर उस स्टिंग (Sting Operation) को उन्होंने टीवी चैनल पर न चलाने का फैसला किया था.

निर्भया के दोस्त का पैसा लेते हुए कैमरे में कैद वीडियो होने के बावजूद उस वक्त स्टिंग न प्रसारित करने के पीछे की वजह बताते हुए अजीत अंजुम ने आईएएनएस से कहा, 'चूंकि निर्भया का दोस्त घटना का मुख्य चश्मदीद था, इस नाते मुझे लगा कि चैनल को घटना की कहानी सुनाने के बदले दोस्त के पैसे लेने का स्टिंग दिखाने पर देश को झकझोर देने वाला निर्भया केस प्रभावित हो सकता है. आरोपी पक्ष के वकील स्टिंग का दुरुपयोग कर सकते हैं, मीडिया के लिए टीआरपी नहीं पत्रकारीय मूल्य, संपादकीय गरिमा और संवेदनशीलता ज्यादा जरूरी है.

वेबसीरीज देखने के बाद खुद को नहीं रोक सके
इतने साल बाद खुलासा क्यों? दरअसल, अजीत अंजुम दिल्ली में 16 दिसंबर, 2012 को हुए इस गैंगरेप पर बनी वेबसीरीज 'दिल्ली क्राइम' देखते हुए विचलित हो उठे और फिर उन्होंने बरसों से सीने में छुपाए राज को बयां करने का फैसला किया, जो उन्हें बेचैन किए हुए था.

Nirbhaya Gang Rape, Ajit Anjum, Gang Rape, Sting Operation

पत्रकार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की सारी बात
अजीत अंजुम ने बीते 12 अक्टूबर को कई ट्वीट कर निर्भया गैंगरेप की शिकार लड़की के दोस्त को लेकर सनसनीखेज दावे किए हैं. वह ट्वीट में लिखते हैं, वाकया सितंबर 2013 का है. निर्भया रेप कांड के आरोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी. सभी चैनलों पर निर्भया कांड के बारे में लगातार कवरेज हो रहा था. निर्भया का दोस्त कुछ चैनलों पर उस जघन्य कांड की कहानी सुना रहा था.

Loading...


उन्होंने कहा, मैं उसको लगातार टीवी पर देख रहा था. मुझे उसकी आंखों में कभी दर्द नहीं दिख रहा था. मैंने भी अपने रिपोटर को निर्भया के दोस्त को अपने स्टूडियो लाने की जिम्मेदारी दी. कुछ देर में मुझे बताया गया कि उसका दोस्त अपने चाचा के साथ ही स्टूडियो जाता है और इसके बदले हजारों रुपये लेता है. सुनकर पहले तो यकीन नहीं हुआ. उस लड़के पर बहुत गुस्सा भी आया. मैंने फैसला किया कि पैसे मांगते और पैसे लेते हुए निर्भया के इस दोस्त का स्टिंग करूंगा और ऑन एयर एक्सपोज करूंगा. उसकी जगह मैंने खुद को रखकर कई बार सोचा. वहशियों की शिकार दोस्त की चीखें जिसके कानों में गूंजी होंगी, वह पैसे लेकर चैनलों को कहानी सुनाएगा?

Nirbhaya Gang Rape, Ajit Anjum, Gang Rape, Sting Operation

एक लाख रुपये लेकर स्टूडियो में आता था निर्भया का दोस्त
उन्होंने कहा, मैं इस बात पर बौखलाया था कि जिस लड़के के सामने उसकी गर्लफ्रेंड गैंगरेप और दरिंदगी की शिकार होकर दुनिया से रुखसत हो गई हो उसकी दास्तान सुनाने के बदले वो लड़का चैनलों से 'डील' कर रहा है. उन्होंने कहा, मेरे रिपोर्टर ने मेरे सामने बैठकर मोबाइल से उस लड़के के चाचा से बात की. उसने एक लाख लेकर स्टूडियो में आने की बात की. कम करके 70 हजार रुपये पर बात तय हुई. मैंने सोचा कि कहीं चाचा तो भतीजे के नाम पर पैसे नहीं ले रहा? मैं चाहता था कि पैसे उस लड़के के सामने दिए जाएं." निर्भया के उस 'दोस्त' के सामने स्टूडियो इंटरव्यू के लिए 70 हजार रुपये दिए गए. खुफिया कैमरे में सब रिकार्ड हुआ. फिर उसे स्टूडियो ले जाया गया. दस मिनट की बातचीत के बाद ऑन एयर ही उस लड़के से पूछा गया कि आप निर्भया की दर्दनाक दास्तान सुनाने के लिए चैनलों से पैसे क्यों लेते हो?

Nirbhaya Gang Rape, Ajit Anjum, Gang Rape, Sting Operation
दिल्‍ली में निर्भया कांड के बाद पूरा देश सड़कों पर उतर आया था file-photo

स्टिंग देखकर उड़ गए थो पीड़िता के दोस्त के होश
उन्होंने कहा, "हमने तय किया था कि ये शो पहले रिकार्ड करेंगे, फिर तय करेंगे कि क्या करना है. वो लड़का पैसे लेने की बात से इंकार करता रहा, फिर रिकार्डिग के दौरान ही उस लड़के को ऑन स्क्रीन ही उसके स्टिंग का हिस्सा दिखाया गया, तब उसके होश उड़ गए, कैमरों के सामने उसने माफी मांगी. अजीत अंजुम ने आईएनएस से कहा, मैंने लड़के से कहा था कि अगर तुमने फिर किसी चैनल पर इंटरव्यू दिया तो एक्सपोज कर दूंगा, तब से वह नजर नहीं आया.

इसे भी पढ़ें :- निर्भया: 'पूरा देश उबल पड़ा था, पर मरी हुई बेटी को न्‍याय अभी भी नहीं मिला'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 11:39 AM IST

Loading...