Bypoll Result: कौन कहां मारेगा बाज़ी, 18 राज्यों की 51 सीटों के नतीजे आज - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Bypoll Result: कौन कहां मारेगा बाज़ी, 18 राज्यों की 51 सीटों के नतीजे आज

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2019) के साथ सोमवार को 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Bypoll) के नतीजे भी आज आने वाले हैं. जिन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे, उनमें उत्तर प्रदेश की 11, गुजरात की 6, बिहार की 5, असम की 4 और हिमाचल प्रदेश की 2, तमिलनाडु की 2, पंजाब की 4, केरल की 5, सिक्किम की 3, राजस्थान की 2 सीटें शामिल हैं. इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पुडुचेरी, मेघालय और तेलंगाना की एक-एक विधानसभा सीटों के नतीजे भी आज देखने को मिलेंगे. वहीं, बिहार की समस्तीपुर और महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव के नतीजे भी आज आने वाले हैं.

यूपी की इन सीटों पर हुए हैं उपचुनाव
उत्तर प्रदेश की जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं, उनमें गंगोह, रामपुर, इगलास (सुरक्षित), लखनऊ कैंट, गोविन्दनगर, मानिकपुर, प्रतापगढ, जैदपुर, जलालपुर, बलहा और घोसी शामिल हैं.

UP By Election result
यूपी विधानसभा उपचुनाव के आज आएंगे नतीजे


बिहार की इन सीटों के आएंगे नतीजे
बिहार में पांच विधानसभा सीटों और समस्तीपुर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में 51 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज आने वाला है. इसके अलावा गुजरात में अमराईवाड़ी, खेरालू, थराद, लुणावाडा, बयाड और राधनपुर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आज आने वाले हैं. वहीं मध्य प्रदेश की झाबुआ सीट का भी परिणाम आज आएगा.
pakistan, canada, politics, Haryana Assembly Election 2019 Mahabharata, Assembly Election 2019, politiec, pm modi, राजनीत, दुनिया, भारत, पाकिस्तान, कनाडा,
सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी मतगणना.

Loading...


महाराष्ट्र चुनाव में कौन-कौन हैं उम्मीदवार
महाराष्ट्र चुनाव मैदान में प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण शामिल हैं. वहीं, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण सतारा जिले के कराद दक्षिण से चुनाव मैदान में हैं. उद्धव ठाकरे के बेटे और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे मुंबई के वर्ली से चुनाव लड़ रहे हैं. ठाकरे परिवार से चुनावी राजनीति में कदम रखने वाले 29 वर्षीय आदित्य पहले व्यक्ति हैं.
Haryana Assembly Elections, Maharashtra Assembly Elections, Assembly Elections, Lok Sabha, BJP, Congress, NCP
महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभ चुनाव के लिए सोमवार को डाले गए थे वोट.

हरियाणा में सत्ता वापसी की आस में कांग्रेस
हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है. हरियाणा में कांग्रेस ने इस बार के चुनाव में अपने पूरी ताकत झोंक दी थी. वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में बीजेपी ने 90 में से 75 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. प्रदेश में विभिन्न राजनीतिक दलों के 1,169 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे. वर्तमान में राज्य विधानसभा में भाजपा के 48 सदस्य हैं.

इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र की राजनीति का गणित, जानिए किसके खाते में कितने सीटें