भारत में नहीं लॉन्च होगा Google Pixel 4, इसका सबसे खास फीचर ही है वजह - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

भारत में नहीं लॉन्च होगा Google Pixel 4, इसका सबसे खास फीचर ही है वजह

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
भारत में नहीं लॉन्च होगा Google Pixel 4, इसका सबसे खास फीचर ही है वजह
Google Pixel 4

भारत में ग्राहकों के लिए 60Hz फ्रिक्वेंसी उपलब्ध नहीं है. Google Pixel 4 में Soli Radar दिया गया है और ये 60Hz mmwWave फ्रिक्वेंसी यूज करता है. 60Hz बैंड WiGig बैंड (60GHz पर Wifi) नाम से भी जाना जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 9:18 AM IST
  • Share this:
गूगल (google) ने अपने फ्लैगशिप फोन Pixel 4 और 4XL को न्यू यॉर्क (pixel 4 launched in new york) में लॉन्च कर दिया है. लेकिन अगर आप इस फोन के भारत में आने का इंतज़ार कर रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है, क्योंकि ये फोन भारत में लॉन्च ही नहीं होगा. गूगल ने अपने स्टेटमेंट में ऑफिशियली कंफर्म किया है कि Pixel 4 भारत नहीं आएगा. ऐसा फोन के फ्रंट में लगी Soli Radar Chip की वजह से हो रहा है, जिसकी मदद से मोशन सेंस (motion sense) और फेस अनलॉक (face unlock) फीचर काम करता है.

गूगल के अपने स्टेटमेंट में कहा कि गूगल के पास कई तरह के प्रोडक्ट्स हैं जो दुनिया के अलग अलग जगहों पर उपलप्ध हैं. हमने तय किया है कि भारत में Pixel 4 नहीं लाया जाएगा. हम अपने मौजूदा पिक्स्ल स्मार्टफोन्स को लेकर प्रतिबद्ध हैं और आने वाले समय में Pixel डिवाइस भारत में लॉन्च करेंगे.

Google Pixel 4

गूगल पिक्सल 4 का खास फीचर है भारत में ना लॉन्च होने की वजह

Pixel 4/4XL  को भारत में लॉन्च ना करने की वजह सोल रडार चिप, 60Ghz स्पेक्ट्रम है, जिसे भारत में व्यावसायिक रूप से अनुमति नहीं है. आम तौर पर 60Hz की फ्रिक्वेंसी के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं होती है, लेकिन भारत में ग्राहकों के लिए 60Hz फ्रिक्वेंसी उपलब्ध नहीं है. Google Pixel 4 में Soli Radar दिया गया है और ये 60Hz mmwWave फ्रिक्वेंसी यूज करता है. 60Hz बैंड WiGig बैंड (60GHz पर Wifi) नाम से भी जाना जाता है.

गूगल के मुताबिक मोशन सेंस फीचर US, कैनेडा, सिंगापुर, Taiwan, और कुछ यूरोपीय देशों में काम करेगा. जापान में इसके 2020 से काम करने की उम्मीद है. गूगल ने ये भी बताया कि अगर कोई पिक्सल 4 के साथ किसी ऐसे देश जाता है जहां मोशन सेंस सपोर्ट नहीं करता है तो ये फीचर काम नहीं करेगा. हालांकि गूगल ने ऑफिशियली असल वजह नहीं बताई है कि इस फोन को भारत में क्यों लॉन्च नहीं किया  जाएगा.

गूगल पिक्सल 4 की खासियत

Loading...


न्यू यॉर्क में गूगल पिक्सेल 4 नए अवतार में लॉन्च हुआ है. इसमें मोशन सेंस फीचर जैसा यूनीक फीचर है साथ ही इसमें नया जेस्टर कंट्रोल भी दिया गया है. गेमिंग और डिजिटल ध्यान रखने के लिए एडिशनल फीचर भी मौजूद है. गूगल का कहना है कि इस पर सारा का सारा डेटा सिक्योर होगा. इसके लिए डिवाइस में टाइटन एम चिप लगाई गई है जो कि सारे डेटा को सिक्योर रखेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 8:35 AM IST

Loading...