Happy Birthday: छोटे कद की वजह से बाहर हुए थे कैलिस, फिर ऐसे सिखाया 'सबक' - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Happy Birthday: छोटे कद की वजह से बाहर हुए थे कैलिस, फिर ऐसे सिखाया 'सबक'

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
Happy Birthday: छोटे कद की वजह से टीम से निकाल दिया गया था बाहर, फिर ठोके 62 शतक, बनाए 24868 रन
साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस का 44वां जन्मदिन आज

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस (Jacques Kallis) का 44वां जन्मदिन आज.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 8:33 AM IST
  • Share this:
क्रिकेट के सबसे महानतम ऑलराउंडर में से एक जैक कालिस (Jacques Kallis) आज 44 साल के हो गए हैं. केपटाउन में जन्मे जैक कैलिस ने लगभग 19 सालों तक क्रिकेट खेला और अपने पूरे करियर में उन्होंने ऐसे कारनामे किए जिसके सपने हर खिलाड़ी देखता होगा. कैलिस ने बल्ले, गेंद से ही नहीं अपनी फील्डिंग से भी सालों तक क्रिकेट फैंस का दिल जीता.

कैलिस ने 166 टेस्ट में 55.37 की औसत से 13289 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 45 शतक और 58 अर्धशतक ठोके. कैलिस ने 328 वनडे मैचों में 44.36 के औसत से 11579 रन बनाए और उनके नाम 17 शतक और 86 अर्धशतक हैं. कैलिस ने टेस्ट में 292 और वनडे में 273 विकेट भी अपने नाम किए.

कैलिस ने लगाए 62 शतक, बनाए 24868 रन

जैक कैलिस वनडे और टेस्ट में 10 हजार से ज्यादा रन और 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं. यही नहीं उन्होंने टेस्ट में 200 कैच और वनडे में 131 कैच भी लपके. इन आंकड़ों को देख साफ है कि कैलिस क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं. आइए आपको बताते हैं कैलिस की जिंदगी की कुछ ऐसी बातें जो बहुत कम फैंस जानते हैं.

छोटे कद की वजह से टीम से हुए थे बाहर
जैक कैलिस (Jacques Kallis) ने भले ही अपने क्रिकेट करियर में कई कारनामों को अंजाम दिया लेकिन जब वो महज 15 साल के थे तब उन्हें अंडर 15 टीम से उनके छोटे कद की वजह से बाहर कर दिया गया था. कैलिस को वेस्टर्न प्रोविंस अंडर 15 टीम से बाहर निकाला गया था जिसके पीछे ये दलील दी गई थी कि छोटे कद की वजह से वो स्क्वायर एरिया में शॉट नहीं खेल सकते. कैलिस को जब इसका पता चला तो उन्होंने बताया कि वो इसका जवाब देंगे, जो कि उन्होंने किया भी.

जैक कैलिस ने वनडे और टेस्ट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए

Loading...


पिता के करीब थे कैलिस
जैक कैलिस (Jacques Kallis) अपने पिता हेनरी के बेहद करीब थे. जैक कैलिस के पिता की मौत कैंसर से हुई थी. जब पिता का इलाज चल रहा था उस दौरान कैलिस ने कुछ दिनों के लिए क्रिकेट छोड़ दिया था. वो अपने पिता का ख्याल रखते थे. जैक कैलिस के पिता का 65 साल की उम्र में निधन हुआ और इसके बाद उन्होंने 65 नंबर की जर्सी पहनकर ही इंटरनेशनल क्रिकेट खेला.

कैलिस की बहन चीयरलीडर
जैक कैलिस (Jacques Kallis) की बहन जनीन कैलिस एक चीयरलीडर हैं. वो आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की चीयरलीडर थीं. कैलिस जब दूसरे सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेल रहे थे तो उनके आउट होने पर बहन जनीन ने जश्न मनाया था.

कई लड़कियों से रहे कैलिस के रिलेशन

कैलिस का कई ब्यूटी क्वींस से रहा रिलेशन
जैक कैलिस (Jacques Kallis) ने चार्लीन एंजेल्स से शादी की है लेकिन इससे पहले उनके 4 लव अफेयर थे. कैलिस मिस साउथ अफ्रीका-2002 सेंडी नेल, मिस साउथ अफ्रीका-2003 मारिसा एग्गी, शिमोने जार्डिम के साथ रिलेशनशिप में रहे. उनका किम रिवॉल्ड के साथ भी अफेयर रहा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 7:26 AM IST

Loading...