IUC को लेकर Vodafone-Idea ने कहा- यूज़र्स से नहीं लेंगे कोई चार्ज - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

IUC को लेकर Vodafone-Idea ने कहा- यूज़र्स से नहीं लेंगे कोई चार्ज

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
IUC को लेकर Vodafone-Idea ने कहा- यूज़र्स से नहीं लेंगे कोई चार्ज
Reliance Jio द्वारा जारी किए गए वाउचर में ग्राहकों को फ्री डेटा दिया जाएगा.

वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने कहा कि कंपनी के 60 फीसदी से ज्यादा कस्टमर्स (more than 50 percent of customers) कम खर्च वाले ब्रैकेट में आते हैं और कंपनी यह नहीं चाहती कि उनके ऊपर अतिरिक्त भार डाला जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 11:06 AM IST
  • Share this:
रिलायंस (Reliance Jio) द्वारा यूज़र्स से इंटरकनेक्ट चार्जेज़ (Interconnect Usage charge) लिए जाने के ऐलान के बाद वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने कहा है कि उनका वोडाफोन नेटवर्क से बाहर फोन करने पर यूज़र्स से चार्ज लिए जाने का कोई इरादा नहीं है. वोडाफोन-आइडिया ने कहा कि वह नहीं चाहते कि यूज़र जब भी फोन मिलाए, तो ये सोचे कि उसी नेटवर्क का नंबर है या दूसरे नेटवर्क का. बता दें कि रिलायंस जियो ने बुधवार को घोषणा की थी कि जियो के नेटवर्क के अलावा दूसरे नेटवर्क पर फोन करने से यूज़र्स को 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज लिया जाएगा.

न्यूज 18 को दिए गए एक बयान में वोडाफोन आइडिया ने कहा कि आईयूसी यानी इंटरकनेक्ट यूज़ेज चार्ज ऑपरेटर्स के बीच का मामला है और इसका भार ग्राहकों पर नहीं पड़ना चाहिए. वोडाफोन आइडिया ने आगे कहा कि कंपनी पूरे भारत में कस्टमर्स को 2जी,3जी और 4जी सर्विस दे रही है. कंपनी ने कहा कि अभी भी 50 फीसदी से ज्यादा कस्टमर्स अपने फीचर फोन पर 2जी नेटवर्क यूज़ करते हैं. फिर भी कंपनी उनको ये सर्विस देती है भले ही इसमें कोई प्रॉफिट नहीं है.

आगे वोडाफोन आइडिया ने कहा कि कंपनी के 60 फीसदी से ज्यादा कस्टमर्स कम खर्च वाले ब्रैकेट में आते हैं और कंपनी यह नहीं चाहती कि उनके ऊपर अतिरिक्त भार डाला जाए. बता दें कि इस वक्त वोडाफोन कस्टमर को अपने मोबाइल कनेक्शन को बनाए रखने के लिए कम से कम 24 रुपये से रिचार्ज करना होता है जिसमें 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. वहीं, वोडाफोन आइडिया के 119 रुपये के प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी और अनलिमिटेड लोकल एसटीडी वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है, साथ ही 1 जीबी डेटा मिलता है.

हालांकि, हम आपको बता दें कि रिलायंस ने जो टॉपअप इसके लिए जारी किए हैं उसमें टॉकटाइम के साथ साथ फ्री डेटा भी यूज़र्स को मिल रहा है. यह डेटा यूज़र्स को 1 जीबी प्रति 10 रुपये के हिसाब से दिया जा रहा है. यानी एक प्रकार से ग्राहकों पर अधिक भार नहीं पड़ेगा.


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 10:43 AM IST

Loading...