नागपुर में RSS का विजयदशमी उत्सव, गडकरी, फडणवीस संग नाडर भी पहुंचे - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

नागपुर में RSS का विजयदशमी उत्सव, गडकरी, फडणवीस संग नाडर भी पहुंचे

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
नागपुर में RSS का विजयदशमी उत्सव, गडकरी, फडणवीस संग नाडर भी पहुंचे
विजयादशमी के दिन 1925 में केशव बलिराम हेडगेवार ने आरएसएस की स्थापना की थी. उसके बाद से विजयदशमी के दिन हर साल नागपुर में यह उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है.

हर साल नागपुर (Nagpur) स्थित आरएसएस (RSS) मुख्यालय में मनाया जाता है विजयदशमी (Vijaydashmi) उत्सव, देश की बड़ी हस्तियां होती हैं कार्यक्रम में शामिल.

  • Share this:
नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नागपुर (Nagpur) स्थित मुख्यालय में मंगलवार को विजयदशमी (Vijaydashmi) उत्सव मनाया गया. इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat), केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari), जनरल (रि.) वीके सिंह (Gen. (RT.) VK Singh), महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) के साथ ही एचसीएल के संस्‍थापक शिव नाडर (Shiv Nadar) भी कार्यक्रम में पहुंचे. शिव नाडर इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हैं. कार्यक्रम के दौरान परेड का भी आयोजन किया गया. गौरतलब है कि विजयादशमी के दिन 1925 में केशव बलिराम हेडगेवार ने आरएसएस की स्थापना की थी. उसके बाद से विजयदशमी के दिन हर साल नागपुर में यह उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है.
संघ के कार्यक्रम में पहुंचे नितिन गडकरी, देवेंद्र फडणविस और वीके सिंह.

पिछले साल RSS के कार्यक्रम में शामिल हुए थे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
बता दें कि 7 जून 2018 को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. 'राष्ट्र, राष्ट्रवाद और देशप्रेम' के बारे में नागपुर स्थित संघ मुख्यालय में पूर्व राष्ट्रपति एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे प्रणब मुखर्जी ने अपने विचार साझा किए थे. प्रणब ने कहा था कि भारत की आत्मा बहुलतावाद एवं सहिष्णुता में बसती है. उन्होंने कहा था कि हमारा राष्ट्रवाद ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ तथा ‘सर्वे भवन्तु सुखिन...’ जैसे विचारों पर आधारित है. इसके साथ ही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी थे.

खबर पर विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

ये भी पढ़ेंः Dussehra:बारिश से जयपुर का 'रावण' कारोबार तबाह, मदद मांगने पर मजबूर हुए कलाकार

 

Loading...


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Nagpur से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 8:54 AM IST

Loading...