Samsung ने इन फोन के फिंगरप्रिंट में आ रही थी दिक्कत, नए अपडेट से ठीक करें बग - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Samsung ने इन फोन के फिंगरप्रिंट में आ रही थी दिक्कत, नए अपडेट से ठीक करें बग

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
Samsung ने इन फोन के फिंगरप्रिंट में आ रही थी दिक्कत, नए अपडेट से ठीक करें बग
Samsung Note 10

गैलेक्सी एस10 और नोट10 (galaxy s10 and note 10) के फिंगरप्रिंट स्कैनर में एक बग (fingerprint scanner bug) स्पॉट किया गया था, जिसे फिक्स करने के लिए सॉफ्टवेयर पैच (software patch) जारी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 12:03 PM IST
  • Share this:
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड (samsung electronics limited) ने कहा है कि इसने गैलेक्सी एस10 और नोट10 (galaxy s10 and note 10) के लिए नया पैच जारी (security patch) कर दिया है. दरअसल कंपनी के इन दोनों फोन के फिंगरप्रिंट स्कैनर में एक बग (fingerprint scanner bug) स्पॉट किया गया था, जिसे फिक्स करने के लिए सॉफ्टवेयर पैच (software patch) जारी किया गया है.

कुछ यूजर्स के ज़रिए यह पता लगाने के बाद कि सिलिकॉन-बेस्ड स्क्रीन पर किसी के भी फिंगरप्रिंट से भी Galaxy S10 और Note10 सीरीज़ के डिवाइस को अनलॉक किया जा सकता है. इसी पर सैमसंग को सुरक्षा मुद्दों पर आलोचना का सामना करना पड़ा.

समाचार एजेंसी योनहाप ने यूजर्स के लिए जारी एक अधिसूचना में सैमसंग के हवाले से कहा कि फिंगरप्रिंट स्कैनर की वजह से यूज़र्स को हुई परेशानी के लिए हम माफी मांगते हैं. कंपनी ने आगे कहा कि हमने गैलेक्सी S10 और Note 10 में अल्ट्रासाउंड बेस्ड फिंगरप्रिंट स्कैनर में एक बग फिक्स करने के लिए सॉफ्टवेयर पैच जारी किया है.

सैमसंग ने ऐसा करने की दी सलाह

दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी ने एस 10 और नोट 10 में सिलिकॉन-आधारित स्क्रीन कवर को इस्तेमाल में लाने वाले यूज़र्स से कहा है कि वह इसे प्रोटेक्टिव केस से हटा दें और सभी पुराने फिंगरप्रिंट को डिलीट कर एक बार फिर से रजिस्टर करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 11:57 AM IST

Loading...