UP:प्रदेश में खुलेंगे 14 नए मेडिकल कॉलेज, यहां देखें जिलों की लिस्‍ट - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

UP:प्रदेश में खुलेंगे 14 नए मेडिकल कॉलेज, यहां देखें जिलों की लिस्‍ट

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
UP:प्रदेश में खुलेंगे 14 नए मेडिकल कॉलेज, यहां देखें जिलों की लिस्‍ट
श्रीकान्त शर्मा. (ऊर्जा मंत्री)

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 20 प्रस्तावों पर मुहर लगी है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की कैबिनेट ने मंगलवार को प्रदेश में 14 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की अनुमति दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 20 प्रस्तावों पर मुहर लगी. राज्य सरकार के प्रवक्ता और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ और ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने इस बात की जानकारी दी.

इन जिलों में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज
सुल्तानपुर, चंदौली, गोंडा, बुलंदशहर, औरैया, अमेठी, सोनभद्र, लखीमपुर, पीलीभीत, और ललितपुर जिले में यह मेडिकल कॉलेज खुलेंगे.

up Cabinet, approved, 14 medical colleges, Uttar Pradesh, योगी आदित्यनाथ, भाजपा सरकार, योगी सरकार,
योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)


काशी- विश्वनाथ मंदिर के लिए 318 करोड़ का फंड
कैबिनेट ने वाराणसी में काशी- विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) के सुंदरीकरण के लिए 318. 67 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिसंबर 2021 तक मंदिर के सुंदरीकरण के काम को पूरा करने का निर्देश दिया है.

बता दें कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया था. योगी सरकार ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर राज्य के सभी जिलों में नए मेडिकल कॉलेज खोलने की योजना बनाई थी. इसके बाद से यूपी के लगभग हर जिलें में मेडिकल कॉलेज बनने का काम शुरू हो गया है. सरकार का दावा है कि इन मेडिकल कॉलेजों के बनने से सीटों की संख्या में इजाफा होगा इसके साथ ही बेड की संख्या भी बढ़ेगी.

Loading...


ये भी पढ़ें- UP: प्रदेश में दौड़ेंगी 700 इलेक्ट्रिक बसें, यहां देखें जिलों की लिस्‍ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 9:05 AM IST

Loading...