युवराज सिंह‍ की टीम ने किया कमाल, एकतरफा अंदाज में जीता टी10 लीग का खिताब - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

युवराज सिंह‍ की टीम ने किया कमाल, एकतरफा अंदाज में जीता टी10 लीग का खिताब

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
युवराज सिंह‍ की टीम ने किया कमाल, धाकड़ अंदाज में जीता टी10 लीग का खिताब
युवराज सिंह.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की टीम मराठा अरेबियंस (Maratha Arabians) ने फाइनल में शेन वॉटसन (Shane Watson) की कप्‍तानी वाली डेक्‍कन ग्‍लेडियटर्स (Deccan Gladiators) को 8 विकेट से हराया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 8:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की टीम मराठा अरेबियंस (Maratha Arabians) ने अबुधाबी में खेली गई टी10 लीग (T10 League) का खिताब जीत लिया है. सलामी बल्‍लेबाज चाडविक वाल्‍टन (51) और कप्‍तान ड्वेन ब्रावो (2/16) की शानदार गेंदबाजी के बूते अरेबियंस टीम ने फाइनल में डेक्‍कन ग्‍लेडियटर्स (Deccan Gladiators) को 8 विकेट से हराया. पहले खेलते हुए शेन वॉटसन (Shane Watson) की कप्‍तानी वाली ग्‍लेडियटर्स टीम ने 10 ओवर में 8 विकेट पर 87 रन का स्‍कोर खड़ा किया था. इस लक्ष्‍य को अरेबियंस ने 2 विकेट गंवाकर 7.2 ओवर में हासिल कर लिया.

डेक्‍कन ग्‍लेडियटर्स ने 34 पर गंवाए 4 विकेट
मराठा अरेबियंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. डेक्‍कन ग्‍लेडिएटर्स टीम की शुरुआत खराब रही और 4.5 ओवर में टीम टॉप के 4 विकेट महज 34 रन पर गिर गए. कप्‍तान शेन वॉटसन (1) पहले ही ओवर में आउट हो गए. उन्‍हें मिचेल मैक्‍लनघन ने नजीबुल्‍लाह जादरान के हाथों कैच कराया. दूसरे सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद शहजाद ने 3 चौकों की मदद से 14 रन बनाए लेकिन वे दूसरे ओवर में लसित मलिंगा के शिकार बन गए.

t10 league final, t10 league score, yuvraj singh, maratha arabians vs deccan gladiators, t10 league winner, युवराज सिंह, मराठा अरेबियंस टी10 लीग, टी10 लीग फाइनल, मराठा अरेबियंस डेक्‍कन ग्‍लेडियटर्स, टी10 लीग फाइनल स्‍कोर
युवराज सिंह मराठा अरेबियंस के टीम साथियों के साथ.


10 ओवर में 87 रन बना सके ग्‍लेडियटर्स 
डैन लॉरेंस (4) और कायरन पोलार्ड (5) भी कोई कमाल नहीं कर पाए. पोलार्ड को कसुन रजीता और लॉरेंस को ड्वेन ब्रावो ने आउट किया. भनुका राजपक्षा (23) और आसिफ खान (25) ने लॉअर मिडिल ऑर्डर में कुछ बड़े शॉट लगाकर टीम को 87 रन सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया. मराठा अरेबियंस की ओर से कप्‍तान ब्रावो सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्‍होंने 2 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

अरेबियंस की ताबड़तोड़ शुरुआत

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए अरेबियंस को क्रिस लिन (16) और चाडविक वाल्‍टन (नाबाद 51) ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.5 ओवर में ही 56 रन जोड़ दिए. लिन की आतिशी फॉर्म जारी रही. उन्‍होंने 10 गेंद में 2 छक्‍कों की मदद से 16 रन बनाए. दूसरे छोर से वाल्‍टन ने भी करारे प्रहार किए और ग्‍लेडियटर्स की उम्‍मीद को तोड़ दिया. लिन को जहूर खान ने आउट किया.

वाल्‍टन रहे मैच के नायक
उनके जाने के बाद भी वाल्‍टन नहीं रूके और उन्‍होंने बड़े शॉट लगाना जारी रखा. एडम लाइथ केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन अफगानिस्‍तान के नजीबुल्‍ला जादरान ने वाल्‍टन के साथ मिलकर टीम को खिताब दिला दिया. उन्‍होंने 8वें ओवर में छक्‍का लगाकर टीम को जीत दिलाई. चाडविक वाल्‍टन को उनकी नाबाद अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कोहली पर भड़के गावस्कर, कहा- जब आप पैदा नहीं हुए थे तब भी जीतती थी टीम इंडिया

अजहरुद्दीन से बढ़ी रायडू की तकरार, बोले- इतना पर्सनल मत होइए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 8:36 AM IST

Loading...