न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने सिखाया इंग्लैंड को 'सबक', वेलिंगटन टी20 जीता - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने सिखाया इंग्लैंड को 'सबक', वेलिंगटन टी20 जीता

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने सिखाया इंग्लैंड को 'सबक', वेलिंगटन टी20 में दी करारी मात
न्यूजीलैंड की जीत में चमके गप्टिल और सैंटनर

New Zealand vs England: पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड की टीम 21 रनों से हार गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 10:28 AM IST
  • Share this:
(New Zealand vs England) पहले टी20 में हार झेलने के बाद न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर करारा वार करते हुए उसे दूसरे मुकाबले में 21 रनों से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 176 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 155 रनों पर सिमट गई और मैच गंवा बैठी. इस मैच के साथ ही पांच मैचों की टी20 सीरीज पर 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है. दोनों टीमों ने एक-एक मैच अपने नाम किया है.

सैंटनर रहे जीत के हीरो
न्यूजीलैंड की जीत के हीरो रहे मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner), जिन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा. सैंटनर ने इंग्लिश कप्तान ऑयन मॉर्गन, सैम कर्रन और क्रिस जॉर्डन के विकेट लिए. न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने 2 विकेट अपने नाम किए. लोकी फर्ग्युसन और ईश सोढ़ी ने भी 2-2 विकेट झटके.



गप्टिल ने न्यूजीलैंड को दी शानदार शुरुआत
वेलिंगटन में इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी चुनी लेकिन मार्टिन गप्टिल ने न्यूजीलैंड को धमाकेदार शुरुआत दी. कॉलिन मुनरो जरूर 7 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए लेकिन गप्टिल ने आतिशी पारी खेलते हुए 28 गेंदों में 41 रन बना डाले. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कॉलिन डी ग्रान्डहोम ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर धावा बोलते हुए 12 गेंदों में 28 रन ठोक डाले. ग्रान्डहोम ने 3 छक्के और एक चौका लगाया.

नीशम ने जीवनदान का उठाया फायदा

Loading...


इसके बाद रॉस टेलर ने 28 और आखिर में जिम्मी नीशम ने 22 गेंदों में 42 रन ठोकते हुए न्यूजीलैंड के स्कोर को 176 रनों तक पहुंचा दिया. इंग्लैंड की फील्डिंग बेहद खराब रही. उसके बल्लेबाज जेम्स विंस ने 3 कैच छोड़ न्यूजीलैंड को इंग्लैंड पर हावी कर दिया.

इंग्लैंड की बेहद खराब शुरुआत
बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड (England Cicket Team) की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. जॉनी बेयरस्टो पहली ही गेंद पर साउदी का शिकार हो गए. इसके बाद तीन कैच छोड़ने वाले विंस भी 1 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. मलान और कप्तान मॉर्गन ने जरूर न्यूजीलैंड पर काउंटर अटैक किया लेकिन 5वें ओवर में सैंटनर ने आते ही मॉर्गन को 32 रनों पर आउट कर दिया. इसके बाद सैम बिलिंग्स को सोढ़ी ने 8 रन पर चलता कर दिया.


मिचेल सैंटनर बने मैन ऑफ द मैच

11वें ओवर में सैम कर्रन भी आउट हो गए और रही सही कसर 12वें ओवर में पूरी हो गई जब सोढ़ी ने मलान को 39 रनों पर आउट कर दिया. इसके बाद जीत न्यूजीलैंड के लिए औपचारिकता भर रह गई हालांकि क्रिस जॉर्डन ने 19 गेंदों में 3 छक्के और 3 चौकों की मदद से 36 रन ठोक किसी तरह इंग्लैंड को 150 पार पहुंचाया. आखिर में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 155 रन पर ढेर कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया.

इस खिलाड़ी का बड़ा बयान- पहले ढीले थे रोहित शर्मा, अब विराट कोहली से बेहतरीन बल्लेबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 10:11 AM IST

Loading...