लर्निंग आउटकम परीक्षा परिणाम 2019 (Learning Outcome Result) 25 नवंबर को प्रेरणा पोर्टल पर जारी होगा। - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

लर्निंग आउटकम परीक्षा परिणाम 2019 (Learning Outcome Result) 25 नवंबर को प्रेरणा पोर्टल पर जारी होगा।

लर्निंग आउटकम परीक्षा परिणाम 2019 (Learning Outcome Exam Result 2019) 25 नवंबर को प्रेरणा पोर्टल पर जारी होगा, 54.49 लाख विद्यार्थियों ने दी लर्निंग आउटकम की परीक्षा।

उत्तर प्रदेश सरकार सामूहिक रूप से सभी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए लर्निंग आउटकम परीक्षा आयोजित की थी, जिससे स्कूली बच्चों की गुणवत्ता का पता चल सके। स्कूलों में छात्रों की सीखने की क्षमता बढ़ाने के लिए, सरकार बुनियादी शिक्षा परिषद के स्कूलों की ग्रेडिंग के लिए एक नया प्रयोग किया।

लर्निंग आउटकम परीक्षा परिणाम 2019

बेसिक शिक्षा परिषद प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए 8 नवंबर 2019 को लर्निंग आउटकम परीक्षा प्रस्तावित थी। कक्षा 5, कक्षा 6, कक्षा 7 और कक्षा 8 के बच्चे इस परीक्षा में भाग लेंगे। कक्षा 5 के लिए हिंदी, अंग्रेजी गणित और विज्ञान की परीक्षा, और कक्षा 6 से 8 वीं तक के बच्चों के लिए हिंदी, अंग्रेजी, गणित और सामाजिक विज्ञान की परीक्षा के लिए आयोजित किया जाता है।

लर्निंग आउटकम परीक्षा परीक्षा परिणाम 2019

सरकार के निर्देश पर, स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों की सीखने की क्षमता को बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। लर्निंग आउटकम नामक यह परीक्षा छात्रों से अतिरिक्त, घटा, गुणा, भाग, व्याकरण, कनेक्टिविटी, सोच, कल्पना कौशल के विकास को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की जाएगी। लर्निंग आउटकम प्रयोग कितना प्रभावी होगा, यह परीक्षण के बाद ही पता चलेगा। सरकार के निर्देश पर सभी जिलों के सभी परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में लर्निंग आउटकम परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के बाद सभी विषयों के लर्निंग आउटकम परीक्षा परिणाम 2019 घोषित किए जाएंगे।

छात्रों की सीखने की क्षमता के आधार पर शिक्षण सामग्री भी विकसित की जाएगी। रिजल्ट के अनुसार, शिक्षकों के प्रशिक्षण को उन बच्चों को भी लाने के लिए किया जाएगा जो आय को मुख्यधारा में सीखने में पिछड़े हैं। इसके अलावा, छात्रों के लिए विशेष मॉडल तैयार किए जाएंगे।

शिक्षकों को टैबलेट उपलब्ध कराने के बाद, सभी शिक्षकों के साथ सीधा संवाद किया जाएगा और इसे हर स्कूल स्तर पर लागू किया जाएगा। सभी स्कूलों को प्रधानाचार्य परीक्षा में भेजने के निर्देश दिए गए हैं। यदि आप अपने छात्रों को इस परीक्षा में सफल होते देखना चाहते हैं, तो अब से आपको इस परीक्षा की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

सभी छात्रों को ओएमआर शीट का अभ्यास करना चाहिए। इसके अतिरिक्त, सिलेबस के अनुसार परीक्षा की तैयारी करें। हम यहां बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा जारी मॉडल टेस्ट पेपर अपलोड कर रहे हैं। आशा है कि यह आपकी परीक्षा की तैयारी में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

अतः सभी से अनुरोध है कि इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें, ताकि हम समय पर लर्निंग आउटकम परीक्षा परिणाम 2019 आपके पास पहुँच सकें।



from फ्री जॉब अलर्ट हिंदी में https://ift.tt/2Nv4leu
via