धोनी से गाली खाने वाला ये खिलाड़ी बना सबसे सफल टी20 कप्तान! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

धोनी से गाली खाने वाला ये खिलाड़ी बना सबसे सफल टी20 कप्तान!

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
धोनी ने मैच के दौरान दे दी थी गाली, अब ये खिलाड़ी बना दुनिया का सबसे 'सफल' T20 कप्तान!
एमएस धोनी ने दी थी मनीष पांडे को गाली!

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे (Manish Pandey) ने जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 9:12 AM IST
  • Share this:
फरवरी 2018, टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा और सेंचुरियन का मैदान, क्रीज पर थे महेंद्र सिंह धोनी और उनके साथ थे मनीष पांडे (Manish Pandey). इस मुकाबले में एक ऐसा मोड़ आया कि कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने मनीष पांडे को गाली दे दी थी. धोनी इस युवा बल्लेबाज के इधर-उधर देखने से नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने पांडे को गाली दे डाली. वो दिन है और आज का दिन है मनीष पांडे ने अपने खेल पर इतना फोकस कर लिया है कि वो एक अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी करने लगे हैं और उन्होंने रनों का अंबार सा लगा दिया है. अब तो बतौर कप्तान भी उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है. आइए आपको बताते हैं कैसे

सबसे ज्यादा टी20 जीत
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कर्नाटक की कप्तानी कर रहे मनीष पांडे (Manish Pandey) ने गुरुवार को वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. तमिलनाडु को 9 विकेट से हराते ही उनके नाम एक साल में सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड हो गया. मनीष पांडे ने बतौर कप्तान 2019 में 16 टी20 मैच जीत लिए हैं. मनीष पांडे ने शोएब मलिक का रिकॉर्ड तोड़ा जिनके नाम एक साल में 15 टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड था. बड़ी बात ये है कि इस साल मनीष पांडे बतौर कप्तान अजेय हैं. मतलब वो इस साल खेले सभी 16 टी20 मैच जीते हैं.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे (Manish Pandey) ने सर्विसेस के खिलाफ 54 गेंदों में नाबाद 129 रन ठोक दिए
मनीष पांडे का सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में धमाका


टीम की जीत में अहम योगदान देते हैं पांडे
मनीष पांडे (Manish Pandey) ने जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में अपनी बल्लेबाजी से बड़ा योगदान दिया है. मनीष पांडे को रन बनाने के मामले में टी20 मैचों का किंग कहा जाए तो गलत नहीं होगा. पांडे हर मैच में रनों की बरसात कर रहे हैं. बतौर कप्तान उन्होंने सबसे बड़ी टी20 पारी खेलने का रिकॉर्ड भी बनाया है. हाल ही में पांडे ने सर्विसेज के खिलाफ नाबाद 129 रन ठोक सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ा था.
मनीष पांडे ने लगातार 16 टी20 मैच जीते

Loading...


तमिलनाडु के खिलाफ भी ठोका अर्धशतक
सैयद मुश्ताक के सुपरलीग के पहले मैच में मनीष पांडे (Manish Pandey) ने तमिलनाडु के खिलाफ भी नाबाद अर्धशतक ठोक टीम को जीत दिलाई. पांडे ने 33 गेंदों में 52 और केएल राहुल ने नाबाद 69 रन बनाकर कर्नाटक को 9 विकेट से जीत दिलाई. 159 रनों के लक्ष्य को कर्नाटक की टीम ने महज 16.2 ओवर में ही हासिल कर लिया.

रोहित शर्मा की इस 'टीम' ने 754 रनों से जीता मैच, सभी विरोधी बल्लेबाज 0 पर आउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 9:07 AM IST

Loading...