पंजाब ने बरसों तक नहीं दिया मौका तो बदली टीम, पहले ही टी20 मैच में ठोका शतक - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

पंजाब ने बरसों तक नहीं दिया मौका तो बदली टीम, पहले ही टी20 मैच में ठोका शतक

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
पंजाब ने बरसों तक नहीं दिया मौका तो बदली टीम, पहले ही टी20 मैच में ठोका शतक
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर.

शिवम भांबरी (Shivam Bhambri) बरसों तक जिला स्‍तर पर खेल रहे थे, लेकिन उन्‍हें पंजाब (Punjab) की टीम में मौका नहीं मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 7:44 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़: युवा बल्‍लेबाज शिवम भांबरी (Shivam Bhambri) के डेब्‍यू मैच में शतक (106) के बूते चंडीगढ़ ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019 (Syed Mushtaq Ali trophy 2019) के ग्रुप सी के मैच में हिमाचल प्रदेश को वीजेडी मैथड (VJD Method) के आधार पर 9 रन से हरा दिया. भांबरी ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 167 रन का स्‍कोर बनाया. हिमाचल की टीम बारिश के चलते मैच रोके जाने तक 11.3 ओवर में 4 विकेट पर 84 रन बना चुकी थी, लेकिन वह लक्ष्‍य से 9 रन दूर रह गई. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चंडीगढ़ टीम की ओर से भांबरी ही छाए रहे. उनके अलावा बाकी बल्‍लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे लेकिन भांबरी ने एक छोर थामे रखा. उन्‍होंने 57 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों व 7 छक्‍कों की मदद से 106 रन की पारी खेली. वे 5वें विकेट के रूप में 19वें ओवर में आउट हुए. हिमाचल प्रदेश की ओर से पंकज जायसवाल ने सबसे ज्‍यादा 2 विकेट लिए.

हिमाचल की शुरुआत रही खराब
हिमाचल प्रदेश की टीम लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सही शुरुआत नहीं कर पाई. उसके 2 विकेट 16 रन पर गिर. ऐसे में प्रशांत चोपड़ा ने एक छोर थामे रखा. लेकिन वे भी 40 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद जब मैच रोका गया उससे ठीक पहले ही हिमाचल का चौथा विकेट गिरा था जिससे वह वीजेडी मैथड में पिछड़ गई.

23 साल की उम्र में अंडर-23 टीम में मिला मौका

चंडीगढ़ की जीत के नायक रहे शिवम भांबरी पंजाब की ओर से खेलना चाहते थे लेकिन उन्‍हें मौका नहीं मिला. वे कई सालों तक जिला स्‍तर पर खेल रहे थे लेकिन उन्‍हें पिछले साल पंजाब की अंडर 23 टीम में मौका मिला था. ऐसे में जब इस साल चंडीगढ़ की टीम को बीसीसीआई ने मान्‍यता दी तो उन्‍होंने इसी टीम से खेलने का फैसला लिया. वे विजय हजारे ट्रॉफी में भी चंडीगढ़ की ओर से ही खेले थे. इस टूर्नामेंट में उन्‍होंने 4 मैच में 94 रन बनाए थे. उनके बल्‍ले से एक अर्धशतक भी निकला था.

शुभमन की पारी बेकार, पंजाब हारा
वहीं शुभमन गिल की 42 गेंद में 48 रन की पारी के बावजूद हैदराबाद ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में शुक्रवार को पंजाब को वीजेडी प्रणाली से दो रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर हैदराबाद ने अक्षत रेड्डी की 27 गेंद में 47 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में सात विकेट पर 149 रन बनाए. पंजाब के लिए संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने तीन-तीन विकेट लिए. संदीप हालांकि काफी किफायती रहे जिन्होंने चार ओवर में सिर्फ 11 रन दिए.

Loading...


बारिश के कारण पंजाब को जीत के लिए वीजेडी प्रणाली के तहत 14 ओवर में 100 रन का लक्ष्य मिला लेकिन टीम चार विकेट पर 97 रन ही बना सकी.

ग्रुप के अन्य मैच में छत्तीसगढ़ ने बारिश से प्रभावित छह ओवर के मैच में अरुणाचल प्रदेश को नौ विकेट से हराया जबकि महाराष्ट्र ने रेलवे को आठ विकेट से शिकस्त दी.

एक आंख खराब, उधार के जूतों से खेला, अब दिनेश कार्तिक की टीम को जिताया

पांडे-राहुल के बिना कर्नाटक ने लगाई जीत की झड़ी, लगातार 15 टी20 मैच जीते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 7:22 AM IST

Loading...