रोहित शर्मा के 'तूफान' में उड़ा बांग्लादेश, टीम इंडिया 8 विकेट से जीती - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

रोहित शर्मा के 'तूफान' में उड़ा बांग्लादेश, टीम इंडिया 8 विकेट से जीती

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
रोहित शर्मा के 'तूफान' में उड़ा बांग्लादेश, टीम इंडिया ने राजकोट में 8 विकेट से रौंदा
रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ 85 रन ठोके

India vs Bangladesh, 2nd T20I: दिल्ली में हार के बाद राजकोट में टीम इंडिया ने जबर्दस्त पलटवार करते हुए बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 10:59 PM IST
  • Share this:
राजकोट. दिल्ली टी20 में करारी हार के बाद टीम इंडिया ने राजकोट में बांग्लादेश (India vs Bangladesh) पर जबर्दस्त पलटवार किया. दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम ने ये जीत 26 गेंद पहले हासिल की और ये सबकुछ हुआ रोहित शर्मा की वजह से, जिन्होंने महज 43 गेंदों में 85 रन ठोके. रोहित शर्मा को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला. टीम इंडिया की जीत के साथ अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. सीरीज का फाइनल टी20 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा.

मैच की बड़ी बातें
राजकोट की पिच पर टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी और बांग्लादेश को 20 ओवर में 153 रनों पर रोका. टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल ने 2, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर (Deepak Chahar) और खलील अहमद ने 1-1 विकेट लिया. इसके बाद भारतीय टीम ने लक्ष्य का तेजी से पीछा किया और 15.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली. रोहित शर्मा ने महज 23 गेंदों में अर्धशतक ठोका और अपनी पारी में 6 छक्के और 6 चौके लगाए.

रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 6 छक्के लगाए


आखिरी ओवरों में बिगड़ी बांग्लादेश की लय
भारत ने इससे पहले बांग्लादेश (Bangladesh) को छह विकेट पर 153 रन के स्कोर पर रोका. बांग्लादेश की टीम एक समय 11वें ओवर में एक विकेट पर 83 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन चहल (28 रन पर दो विकेट), दीपक चाहर (25 रन पर एक विकेट) और वॉशिंगटन सुंदर (25 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी. बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नईम (36), सौम्य सरकार (30), कप्तान महमूदुल्लाह (30) और लिटन दास (29) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. बांग्लादेश की टीम अंतिम आठ ओवर में 56 रन ही जोड़ सकी.

धवन-रोहित ने दी जबर्दस्त शुरुआत

Loading...


लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को रोहित और धवन (Shikhar Dhawan) ने तूफानी शुरुआत दिलाई. धवन ने मुस्तफिजुर रहमान के पहले ही ओवर में दो चौकों के साथ शुरुआत की. रोहित ने शफीउल इस्लाम पर चौके से खाता खोलने के बाद मुस्तफिजुर के ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा. रोहित ने शफीउल पर भी छक्का जड़ा जबकि धवन ने अमीनुल इस्लाम (29 रन पर दो विकेट) पर दो चौके मारे. भारत ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 63 रन जोड़े.
धवन और रोहित ने की शतकीय साझेदारी
रोहित ने अफीफ हुसैन पर छक्के के साथ सिर्फ 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने मुसादेक हुसैन का स्वागत लगातार तीन छक्कों के साथ करते हुए ओवर में 21 रन जुटाए. धवन हालांकि इसके बाद अमीनुल की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए. उन्होंने 27 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे.

रोहित (Rohit Sharma) भी इसके बाद अमीनुल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर मोहम्मद मिथुन को कैच दे बैठे. इस समय भारत को जीत के लिए 46 गेंद में 29 रन की जरूरत थी और श्रेयस अय्यर (13 गेंद में नाबाद 24) तथा लोकेश राहुल (11 गेंद में नाबाद 08) ने उसे आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

पंत की स्‍टंपिंग पर थर्ड अंपायर का ब्‍लंडर, भड़के रोहित शर्मा ने दी गालियां

ऋषभ पंत की बचकानी गलती से टीम इंडिया हुई शर्मिंदा, रोहित शर्मा भी बेबस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 10:43 PM IST

Loading...