सोशल मीडिया और ऐप के जरिये बेची जा रही थीं लड़कियां, अब हरकत में आई सरकार - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

सोशल मीडिया और ऐप के जरिये बेची जा रही थीं लड़कियां, अब हरकत में आई सरकार

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
बड़ा खुलासा: इंस्टाग्राम, गूगल और एप्पल के ऐप पर बेची जा रही थीं लड़कियां, हरकत में आई सरकार
बड़ा खुलासा : इंस्टाग्राम, गूगल और एप्पल के ऐप पर बेची जा रही थीं लड़कियां

फेसबुक (Facebook) ने साफ किया है कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. सोशल मीडिया (social media) पर डाली गई इस तरह की सामग्री को फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) से हटा दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 9:26 AM IST
  • Share this:
फेसबुक (Facebook) के मालिकाना हक वाली कंपनी इंस्टाग्राम (Instagram) के साथ ही गूगल (Google) और एप्पल स्टोर (Apple Store) पर कई ऐसी ऐप का पता चला है, जहां पर घरों में काम करन वाली महिलाओं की खरीद-फरोख्त की जा रही थी. बीबीसी न्यूज अरबी के मुताबिक इस ऐप में महिलाओं को कामगार के रूप में पेश किया गया था. ऐप में कम उम्र की लड़कियों के साथ महिलाओं को ट्रांसफर के लिए नौकरानी या बिक्री के लिए नौकरानी जैसे शब्दों के साथ हैशटैग का इस्तेमाल किया गया था.

घटना की जानकारी मिलने के बाद कुवैत प्रशासन ने तुरंत इन विज्ञापनों को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं. इसी के साथ ऐप बनाने वाली कंपनी से कानूनी आश्वासन लिया गया है कि वह इस तरह की किसी भी गतिविधियों में कभी भी शामिल नहीं होंगे.

इसे भी पढ़ें :-Instagram से हट गया ये ज़रूरी फीचर,अब नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

मामले की गंभीरता को देखते हुए फेसबुक ने साफ किया है कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. सोशल मीडिया पर डाली गई इस तरह की सामग्री को फेसबुक और इंस्टाग्राम से हटा दिया गया है. इसी के साथ इस तरह के विज्ञापन फिर से न डाले जा सकें इसके लिए ऐसे लोगों को हमेशा के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. कुवैत के मेनपावर के सार्वजनिक प्राधिकरण के प्रमुख डॉक्टर मुबारक अल अजीमी ने बताया है कि मीडिया रिपोर्ट्स के बाद एक महिला की जांच की जा रही है, जो इस पूरे नेटवर्क को अलग-अलग ऐप के जरिए चलाया करती थी.

इसे भी पढ़ें :-Instagram बंद कर रहा है ये सर्विस! यूज़र्स की एक्टिविटी पर रखी जा रही थी नज़र

रिपोर्ट के मुताबिक यह महिला ऐप के जरिए गीनिया की एक 16 साल की लड़की को बेच रही थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला की तलाश तेज कर दी गई है. अमेरिका के अंतरराष्ट्रीय वकील किम्बरली मॉटली ने कहा है कि ऐप डेवेलपर्स को महिला सहायिका को मुआवजा देना चाहिए. इसी के साथ गूगल और एप्पल को भी इन महिलाओं को मुआवजा देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें :-

Loading...