बेंगलुरु में बिना बारिश के अचानक आई बाढ़, कार और दोपहिया वाहन बहे - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

बेंगलुरु में बिना बारिश के अचानक आई बाढ़, कार और दोपहिया वाहन बहे

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
बेंगलुरु में बिना बारिश के अचानक आई बाढ़, कार और दोपहिया वाहन बहे
हुलीमावू झील का बांध टूटने की वजह से सड़कों में भरा पानी.

हुलीमावू झील (Halimavu Lake) का बांध टूटने की वजह से पानी सड़कों पर आ गया और निचले इलाकों में भर गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 8:35 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में दक्षिणी इलाके में रहने वाले लोग उस समय हैरान रह गए जब उनके घरों में पानी भरने लगा. बिना बारिश के इलाके में आई बाढ़ (Floods) के कारण सड़कों पर खड़ी गाड़ियां और दो पहिया वाहन तक बह गए. दरअसल हुलीमावू झील (Halimavu Lake) का बांध टूटने की वजह से पानी सड़कों पर आ गया और निचले इलाकों में भर गया. अधिकारियों के मुताबिक अचानक आई इस बाढ़ के कारण 250 से ज्यादा परिवारों को अपना घर खाली करना पड़ा.

बीबीएमपी आयुक्त बीएच अनिल कुमार और बेंगलुरु के मेयर गौतम कुमार ने क्षेत्र का दौरा किया और पानी भर जाने से प्रभावित हुए परिवार के लोगों के लिए स्टेडियम और सामुदायिक हॉल में ठहरने की व्यवस्था कराई. मेयर ने बताया कि अर्थमूवर मशीन की मदद से पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई चल रही तभी झील का बांध टूट गया.

इलाके में जिस तरह से पानी भरा है उसके बाद एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीमों को राहत और बचाव कार्यों के लिए लगाया गया है. मेयर ने कहा हम एक बार जल स्तर पूरी तरह से उतरने के बाद स्थिति का आकलन करेंगे. हम उस ठेकेदार के खिलाफ जांच करेंगे, जिसे काम दिया गया था. यदि आवश्यक हुआ तो हम उसके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे. स्थानीय निकाय इस मामले की जांच में जुट गई है.

Loading...


इसे भी पढ़ें :- बेंगलुरु के मेडिकल इंजीनियर ने बनाया Cancer Device, यूएस ने दिया सक्सेसफुल का टैग
Karnataka, Bengaluru, floods, Hulmavu lake, dam
बाढ़ से प्रभावित परिवारों के लिए स्टेडियम और सामुदायिक हॉल में ठहरने की व्यवस्था कराई गई है.

एनडीआरएफ की टीम ने सात लोगों को बचाया

मेयर गौतम कुमार ने बताया कि अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है. खबर मिली थी कि सात लोग एक घर में फंसे हुए हैं, जिन्हें एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित वहां से निकाल लिया है. बीबीएमपी स्वास्थ्य और राजस्व दल इस पूरी घटना पर नजर बनाए हुए है.

इसे भी पढ़ें :- ये हैं दुनिया के दौलतमंद शहर, यहां रहते हैं विश्व के सबसे ज्यादा रईस..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 8:35 AM IST

Loading...