ये हैं दुनिया की सबसे अजीबो-गरीब जॉब्स, पैसों की नहीं है इनमें कमी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

ये हैं दुनिया की सबसे अजीबो-गरीब जॉब्स, पैसों की नहीं है इनमें कमी

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
इस बेरोजगारी के ज़माने में नौकरी की बहुत मारामारी है। नौकरी करना मतलब मजदूरी करना जिसके लिए आपको मेहताना मिलता ह। नौकरी तलाश में लोग अब दुनिया के एक कोने से दूसरे कोने तक सफर कर लेते हैं। आज के दौर में अविकसित देशों में रोजगार की काफी समस्या है। वहीं कुछ देश ऐसे भी हैं जहां पर लोगों को नौकरी के लिए ज्यादा मशक्त नहीं करनी पड़ती है।

धक्का देने की नौकरी: जापान के लोग काफी मेहनती होती हैं और जल्दी ऑफिस के लिए घर से निकलते हैं। यहां मेट्रो स्टेशनों पर भारी भीड़ रहती है इसलिए लोगों का समय बचाने के लिए लोगों को धक्का मारकर मेट्रो में चढ़ाने के लिए रखा जाता है।

किराए पर ब्वॉयफ्रेंड: जापान के टोक्यो शहर में लड़कियां अपनी जरुरत के लिए बॉय फ्रेंड किराए पर रखती हैं। इसके लिए लड़कों को पैसा दिया जाता है।

सोने की नौकरी: दुनिया के कई देशों में इंसान के ऊपर होने वाले शोधों के लिए कई बार ऐसे लोगों की भर्ती की जाती है जो कि लगातार सो सकते हैं। कुछ समय पहले जर्मनी की एक यूनिवर्सिटी ने इस तरह की वेकेंसी निकली थीं।

स्वाद चखने की नौकरी: कई फ़ूड कंपनियां ऐसी हैं जो कि अपने उत्पाद का सही टेस्ट जानने के लिए लोगों को भर्ती करती हैं। उनसे अपने फ़ूड का स्वाद चखवाती हैं। इस तरह की कंपनियां लोगों को काफी पैसा देती हैं।

गंध पहचानने की नौकरी: दुनिया भर में गंध पहचानने के लिए कुत्तों का इस्तेमाल किया जाता है। कुछ जगह ऐसी भी हैं जहां पर इंसानों को ही कुछ विशेष शोध की गंधों को पहचाने के लिए भर्ती किया जाता है।

मेहमान बनने की नौकरी: जापान में लोग अपने प्रोफेशन में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि वो अपने परिवार से काफी दूर चले जाते हैं। शहरों के लोग अकेले रहना पसंद करते हैं, उनके बहुत कम रिश्तेदार होते हैं। उत्सव और त्यौहारों के मौके पर यहां के लोग अपने घरों में अपरिचित लोगों को मेहमानों बनने का न्यौता देते हैं।